आटा टोल पर वाहन चालकों को परिवहन विभाग नें सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किया

उरई, (जालौन) राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत राजेश कुमार, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) प्रथम दल, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के आटा टोल प्लाजा के प्रबन्धक सतेन्द्र चतुर्वेदी व टोल प्लाजा के कर्मचारियों के संयुक्त सहयोग से आटा टोल प्लाजा पर एवं राजेश कुमार सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी द्वारा कालपी के प्रमुख स्थलों पर निजी दो पहिया, चार पहिया वाहन के चालकों व व्यवसायिक वाहन के चालकों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरुक करने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उक्त कार्यक्रम में दो पहिया वाहन चालकों को हेल्मेट पहनकर व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट पहनकर वाहन चलाने का अनुरोध किया गया कि दुघर्टना से अगर रखना है दूरी, तो हेलमेट है सबसे जरुरी,वाहन नियन्त्रित गति में चलायें, जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभायें, चलायें आप कोई भी वाहन, सदैव यातायात नियमों का करें पालन । साथ ही यह भी अनुरोध किया गया कि वे नशे की हालत में वाहन न चलाये व वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें, वाहन ओवर स्पीड में न चलायें, दुर्घटना में घायलों की सहायता करें, क्षमता से अधिक माल व सवारी न ढ़ोये।
उक्त कार्यक्रम में समस्त निजी दो पहिया, चार पहिया वाहन के चालकों व व्यवसायिक वाहन के चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी दी गई व चालकों को फूल देकर व माला पहनाकर संकल्प दिलाया गया कि यातायात नियमों का पालन करने का लें सकल्प, सड़क सुरक्षा का नहीं है कोई दूसरा विकल्प । अन्त में सभी लोगों को सड़क सुरक्षा सम्बन्धी शपथ दिलाई गई।