Homeबुन्देलखण्ड दस्तकआनलाइन धोखाधड़ी के प्रति आशा एवं आंगनबाड़ियों को किया आगाह

आनलाइन धोखाधड़ी के प्रति आशा एवं आंगनबाड़ियों को किया आगाह

आनलाइन धोखाधड़ी के प्रति आशा एवं आंगनबाड़ियों को किया आगाह

एक दिवसीय व्यवहार कौशल एवं आथिर्क साक्षारता प्रशिक्षण संपन्न

मानिककपुर, चित्रकूट: ममता हेल्थ इंस्टीट्यूट फॉर मदर एंड चाइल्ड के जाग्रति प्रोजेक्ट के अंतगर्त मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर में मेडिकल ऑफिसर आर के सिंह व सीडीपीओ अनुज प्रताप सिंह के सहयोग से आशा एवं आँगनवाडी कायर्कत्रियांे को एकदिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।
जिसमें ममता एचआईएमसी के जिला समन्यवक राजीव कुमार पाठक ने आशा एवं आंगनबाड़ी कायर्कत्रियों को व्यवहार कौशल व आथिर्क साक्षारता पर प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने बताया कि आथिर्क साक्षारता किसी भी व्यक्ति की धनराशि को प्रबंधित करने की क्षमता है। यह ऐसा कौशल है जो व्यक्ति को बड़े से बड़े वित्तीय निणर्य लेने मे मदद करता है। इसके अलावा उन्होंने आशा एवं आंगनबाड़ी कायर्कत्रियों को बचत करने के तरीके और किसी भी ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के उपाय के बारे में विस्तार से बताया। साथ की तनाव प्रबंधन, समय प्रबंधन, समस्या समाधान एवं निणर्यन, टीम निमार्ण एवं नेतृत्व के बारे मे प्रशिक्षित किया। इस कायर्क्रम में बीसी राज दुबे व उनकी टीम की महत्वपूणर् भूमिका रही।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular