उत्तर प्रदेश में पुलिस और डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर लगेगी NSA, उपद्रवियों से ही होगी नुकसान की भरपाई

0
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बुधवार को पुलिस एवं डॉक्टरों से हुई हिंसक झड़प के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में बुधवार को पुलिस एवं डॉक्टरों से हुई हिंसक झड़प के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है। गुरुवार को हुई समीक्षा बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसी घटनाओं पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ, पुलिस और स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ मारपीट करने वालें के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून एनएसए, आपदा प्रबंधन अधिनियम और आईपीसी की कड़ी धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बुधवार को मुरादाबाद में कोरोना की जांच पहुंचे पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों के दस्ते पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया था। भीड़ ने एंबुलेंस और पुलिस के वाहन को नुकसान पहुंचाया था। आज हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि सम्पत्ति को हुए नुकसान की भरपाई भी उपद्रवियों से ही की जाएगी। जुर्माना न दे पाने की स्थिति में उपद्रवियों की संपत्ति जब्त करने के आदेश भी मुख्यमंत्री ने दिए।

संक्रमण की जानकारी छुपाना भी अपराध 

मुख्यमंत्री ने आज अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस की जानकारी छुपाना भी एक अपराध है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। ऐसे लोगों के कोरोनावायरस कैरियर होने की संभावना काफी रहती है। ऐसे में यदि कोई जानकारी जानबूझ कर छिपाता है उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हॉटस्पॉट क्षेत्रों में न हो सामान की किल्लत 

मुख्यमंत्री ने सभी जिलों को निर्दिष्ट किया है कि किसी भी हॉटस्पॉट वाली जगह पर आम लोगों को जरूरी सामान की किल्लत न हो। डोर स्टेप डिलिवरी को और मुस्तैद बनाया जाए। वहीं मुख्यमंत्री ने नियमों का उल्लंघन करने वालों से भी कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए हैं।

[corona country=”India” title=”भारत” style=”2″ label_confirmed=”Confirmed” label_deaths=”Deaths” label_recovered=”Recovered”]