उपजिलाधिकारी/अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने किया भारतीय प्रेरणा ग्राम संगठन का उद्घाटन।।

उपजिलाधिकारी/अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने किया भारतीय प्रेरणा ग्राम संगठन का उद्घाटन।।
रामपुरा:- विकास खण्ड रामपुरा की ग्रामसभा जगम्मनपुर में आज उपजिलाधिकारी/अतिरिक्त मजिस्ट्रेट गुलाब सिंह द्वारा भारतीय प्रेरणा ग्राम संगठन का उद्घाटन किया गया।
 सरकार द्वारा स्वरोजगार के लिए प्रवासियों व ग्रामीणों के लिए तरह तरह की योजनाओं के बारे में अधिकारियों द्वारा जनता के बीच जाकर जानकारी उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा हैं। इसी क्रम में आज उपजिलाधिकारी/अतिरिक्त मजिस्ट्रेट गुलाब सिंह द्वारा विकास खण्ड के ग्राम जगम्मनपुर पहुँचकर भारतीय प्रेरणा ग्राम संगठन का उद्घाटन करते हुए ग्रामीणों को स्वरोजगार के बारे में जानकारी दी। एनआरएलएम के समूहों की महिलाओं को उपजिलाधिकारी/अतिरिक्त मजिस्ट्रेट द्वारा बताया गया कि समूह की महिलाएं स्वरोजगार में स्कूलों की ड्रेशो की सिलाई, बकरी पालन, मुर्गी पालन, मसले, मास्क,सेनेटाइजर इत्यादि जैसे रोजगार को बढ़ावा दे सकती हैं। जिससे आय के नये आयाम भी स्थापित होने व ज्यादा से ज्यादा लोगो को रोजगार भी मिलेगा। गुलाब सिंह द्वारा एनआरएलएम के ब्लॉक प्रबंधन अधिकारी पुष्पेंद्र यादव के द्वारा समूहों के प्रति किये गये कार्य के प्रति मेहनत को सराहते हुए उनकी पीठ थपथपाई। विकास खण्ड अधिकारी ओमप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि समूहों की महिलाएं जागरूक हो रही हैं जो कि हमारे समाज व आने वाली पीढ़ी के लिए अतिआवश्यक हैं। महिलाओं द्वारा स्वरोजगार के बारे में गाँव मे जागर ग्रामीणों को बताया जा रहा हैं। जिससे प्रवासी हो या ग्रामीण सभी इस योजना से जुड़कर लाभ उठा सकते हैं। बीडियो ने कहा अगर किसी समूह की महिलाओं को किसी भी प्रकार की रोजगार संबंधित जानकारी प्राप्त करनी चाहे तो विकास खण्ड के अधिकारियों द्वारा जानकारी प्राप्त कर सकती हैं। रोजगार के क्षेत्र में उचित सलाह ले सकती हैं।
 इस अवसर पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट गुलाब सिंह, विकास खण्ड अधिकारी ओम प्रकाश द्विवेदी, एडीओ पंचायत रामकुमार, ब्लॉक प्रबंधन अधिकारी एनआरएलएम पुष्पेंद्र यादव, ग्राम प्रधान राहुल मिश्रा व स्वयं सहायता समूहों की महिलाएं उपस्थित रही
कार्यक्रम के उपरांत विकास खण्ड अधिकारी ओम प्रकाश द्विवेदी, एडीओ पंचायत रामकुमार ने मनरेगा  के कार्यो का भी औचिक निरीक्षण किया !