कामदगिरि ट्रस्ट की तरफ से मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया गया ₹51000 की सहयोग राशि

0

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल तथा मध्य प्रदेश के उप जिलाधिकारी मझगवा श्री एच एस ध्रुवे ने आज दीनदयाल शोध संस्थान चित्रकूट सियाराम कुटी के परिसर पर स्वयंसेवी संगठनों के लोगों के साथ एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई।


जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने सभी स्वयंसेवी संगठनों से कहा कि आप लोग सबसे बड़ी चिंता जो परिक्रमा मार्ग की कर रहे हैं यह एक अत्यंत सराहनीय कार्य है वहां पर काफी संख्या में निराश्रित तथा बेसहारा लोग रहते हैं उसमें यह तय कर लिया जाए कि सुबह शाम अलग-अलग संस्थाएं व्यवस्था कराएं इसके साथ बंदरों तथा जानवरों की भी व्यवस्था रहे खोही ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान द्वारा भी निराश्रित व असहाय के लिए भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है उन्होंने मंदाकिनी ट्रस्ट के अश्विनी कुमार अवस्थी से कहा कि कि आप मंदाकिनी ट्रस्ट से बंदरों की प्रतिदिन व्यवस्था खाने की कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि जिला पूर्ति अधिकारी को खाद्य सामग्री का नोडल अधिकारी नामित किया गया है जो स्वयंसेवी संस्थाएं सहयोग करना चाहती हैं वह उनके माध्यम से करें तथा भोजन आदि सामग्री का वितरण पर भी उनसे सहयोग ले।
दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन ने कहा कि कामदगिरि परिक्रमा मार्ग ,सती अनुसूया, गुप्त गोदावरी आदि जगहों पर जाकर बंदरों तथा असहाय निराश्रित व साधु-संतों के भोजन आदि की व्यवस्था कराया जा रहा है उन्होंने जिलाधिकारी चित्रकूट से कहा कि गनीवा विद्यालय को आप आइसोलेशन के लिए ले लें तथा मध्य प्रदेश प्रशासन आरोग्यधाम तथा मझगवा कृषि विज्ञान केंद्र को ले सकते हैं जो हमारी संस्था से मदद हो वह हम सदैव उत्तर प्रदेश तथा मध्य प्रदेश शासन को हरसंभव मदद करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि नगर पंचायत नयागांव के सीएमओ तथा खोही ग्राम प्रधान की एक बैठक करा लिया जाए ताकि परिक्रमा मार्ग की व्यवस्था लगातार संचालित रहे। उन्होंने यह भी बताया कि कृषि विज्ञान केंद्र गनीवा के माध्यम से हमारी संस्था द्वारा किसानों को कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है तथा माक्र्स एवं सैनेटाइजर का भी वितरण किया गया है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी चित्रकूट शेषमणि पांडेय को कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदन गोपाल दास महाराज ने कामदगिरि ट्रस्ट की तरफ से 51 हजार रुपए का चेक कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता राहत कोष के लिए उपलब्ध कराया है। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह कामतानाथ जी की तरफ से प्रसाद है। जिससे हम कोरोनावायरस की महामारी से शक्ति से निपटने का प्रयास करेंगे।
इस अवसर पर तुलसी पीठ कांच मंदिर के रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्रा, सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड के ऋषि कुमार सहित अन्य संगठनों के प्रतिनिधि तथा संबंधित उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के अधिकारी मौजूद रहे।