कुंभकर्णी नींद सोयी रही पुलिस, चोरों ने दर्जनों दुकान खंगाला

0

66 हजार नगदी सहित लाखों रुपये मूल्य के आभूषण सहित सामानों पर फेरा हाथ

वाराणसी:- बड़ागांव (वाराणसी)। बड़ागांव एवं फूलपुर थाना क्षेत्र में बीती रात हाईटेक चोरों ने आतंक फैलाते हुए आधा दर्जन से ज्यादा दुकानों और घरों को निशाना बनाते हुए लगभग 66 हजार रुपया नगद सहित लाखों रुपए मूल्य के आभूषण, दुकान के सामान, भैंस एवं चार पहिया वाहन चुरा ले गए।

वही तीन स्थानों पर एक घर सहित तीन दुकानों में चोरी का असफल प्रयास करते हुए क्षेत्र में तांडव मचाते रहे और दोनों थानों की फोर्स चैन की निद्रा में सोती रही। जिससे ग्रामीणों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है। बाबतपुर स्थित एक दुकान पर सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज के अनुसार चोर दो चार पहिया वाहन से आए थे और उनकी संख्या आधा दर्जन से ज्यादा प्रतीत हो रहा है। चोरी की सभी घटनाओं की सूचना भुक्त भोगियों ने पुलिस को दे दिया है। पुलिस किम कर्तव्य विमुढ़ बनकर घटना स्थलों की जांच कर रही है।

चोरों ने वाराणसी जौनपुर मार्ग पर तथा आसपास के संपर्क मार्गों पर स्थित दुकानों और घरों को निशाना बनाया है जिसमें फूलपुर थाना क्षेत्र के बाबतपुर तिराहे के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के बगल में मां सर्वेश्वरी इंटरप्राइजेज के दुकान में लगे शटर का ताला तोड़कर बाईस हजार रूपया नगद एवं दो एंड्राइड एवं सोलह की पैड मोबाइल चुरा ले गए घटना के समय बाबतपुर गांव निवासी व्यवसायी अरुण गिरी रोज की भांति दुकान बंद कर घर चला गया था। इसी तरह इसी थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में जूनियर हाई स्कूल के समीप संतोष पटेल के रेडीमेड और स्टेशनरी की दुकान का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपए मूल्य का सामान चुरा ले गए।

वही बड़ागांव थाना क्षेत्र के हरहुआ पुलिस चौकी अंतर्गत काजी सराय बाजार में स्थित सिद्धार्थ मेडिकल स्टोर में लगे शटर का ताला तोड़कर चोर दस रुपए नगद सहित साठ हजार रुपए मूल्य के दवा चुरा ले गए घटना के समय दुकानदार मनोज पटेल बाजार के समीप गांव में सोने चला गया था। वही काजी सराय चौराहे पर स्थित शक्ति किराना स्टोर के दुकान के बाहर लगे सटर को तोड़कर चोर ग्यारह हजार रुपया नगद सहित तीस हजार रूपया मूल्य के सामान चुरा ले गए। घटना के समय दुकानदार पास स्थित गांव में सोने चला गया था। काजी सराय चौराहे पर ही स्थित मां अन्नपूर्णा आराध्य गारमेंट दुकान के बाहर लगे सटर को भी चोरों ने तोड़ने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

वही धरमनपुर गांव निवासी राजकिशोर पटेल के घर चोर छत के रास्ते घर के अंदर घुसे चोर कमरे में सो रहे परिजनों के दरवाजे को बाहर से बंद कर एक कमरे में लगे ताले को तोड़कर अंदर प्रवेश किए और अलमारी तोड़ते हुए उसमें रखा एक अटैची चुरा ले गए जिसमें एक सोने का हार, एक अंगूठी और एक जोड़ी झुमका है तथा एक किलो वजन के चांदी की करधनी और पैंजनी चोरों के हाथ लगे हैं। इसी रात चोर सराय तक्की गांव निवासी महेंद्र पांडेय के घर छत के रास्ते घुसे लेकिन परिजनों के जाग जाने और शोर मचाने के कारण चोर भाग निकले। इसी तरह चोर बाबतपुर नहर पुलिया के पास स्थित कंप्यूटर सेंटर के दुकान में लगे शटर का ताला तोड़कर अंदर अंदर रखा तेईस हजार छह सौ रुपया नगद एवं दो लैपटॉप एक मॉनिटर चुरा ले गए। घटना के समय दुकानदार शुभम सिंह पास स्थित गांव में सोने चला गया था।

वहीं पर चोरों ने सराय तक्की का निवासी विकास पांडेय के कपड़े की दुकान का शटर तोड़ने का असफल प्रयास किया। बीती रात ही चोर थाना क्षेत्र के बाबतपुर गांव निवासी रामचंद्र बिंद घर के बाहर बंधी भैंस चुरा ले गए। वही बड़ागांव बाजार निवासी रवि शंकर सेठ का अल्टो चार पहिया कार नंबर वढ62इद9311 जो घर के पास लबे सड़क एक खाली स्थान पर खड़ी थी को भी चोर अपने साथ लेते गये।