ग्राम प्रधान ने बच्चियों के लिए गांव में खोला निशुल्क सिलाई कोचिंग सेंटर

ग्राम प्रधान ने बच्चियों के लिए गांव में खोला निशुल्क सिलाई कोचिंग सेंटर

 

राजापुर (चित्रकूट ) राजापुर तहसील अन्तर्गत ग्राम पंचायत बेराऊर के नवनिर्वाचित प्रधान मीना देवी निषाद के द्वारा निःशुल्क सिलाई, कढ़ाई एवं नवनिहाल बच्चों को शिक्षित करने के उद्देश्य से कोचिंग सेंटर खोला गया जिसका लोकार्पण उत्तर प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने फीता काटकर किया।
पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि ग्राम पंचायत बेराऊर के प्रधान द्वारा बालक, बालिकाओं को आत्मनिर्भर तथा स्वावलम्बी बनाने के लिए यह अनूठा कदम है जिसे निःशुल्क रखा गया है। अन्य ग्राम पंचायतों को भी ऐसी नसीहत लेनी चाहिए। सिलाई, कड़ाई एक ऐसा गुण है जो बालिकाओं और महिलाओं को स्वावलम्बी और आत्मनिर्भर बनाने व स्वरोजगार की ओर प्रेरित करता है।
उन्होंने बताया कि जनपद चित्रकूट में कर्वी राजापुर मार्ग नेशनल हाइवे के रूप में मान्यता प्राप्त हो चुकी है और अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक 275किमी० की फोर लेन सड़क रामवनगमन मार्ग भी स्वीकृत हो चुकी है जिसका काम युद्धस्तर पर चल रहा है तथा जनपद में चार साल के अंतराल में 11पुलों का निर्माण कराया गया है, जो एक ऐतिहासिक कदम है और कहा कि जनपद चित्रकूट का कोई भी गाँव सम्पर्क मार्गों के बिना नहीं रहेगा। वहीं चिल्लीमल तथा बेलास यमुना नदी में पुल प्रस्तावित है।
इस मौके पर शिवशंकर सिंह, अर्जुन शुक्ला, जगदीश गौतम, शंकरदयाल निषाद, प्रधान मीना देवी निषाद, लाल बहादुर सिंह, दिनेश सिंह, पीएन सिंह, रजनीश पाण्डेय, डॉ० रामप्रसाद शुक्ला, दयाराम निषाद, योगेन्द्र सिंह, विजयबहादुर सिंह, स्वयंप्रकाश, देवनारायण तिवारी, रोहित पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।