चन्द्र शेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा ले युवा – अटल जन शक्ति संगठन

चन्द्र शेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा ले युवा – अटल जन शक्ति संगठन

 

 

संवाददाता। जालौन आजादी के महानायक अमर सपूत चंद्रशेखर आजाद की जयंती अटल जन शक्ति संगठन के मुख्य प्रकोष्ठ व युवा प्रकोष्ठ के तत्वाधान में मुख्य कार्यालय जगम्मनपुर जालौन पर समाजसेवी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी की अध्यक्षता में मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी के द्वारा अमर सपूत चन्द्र शेखर आजाद को प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि, माल्यार्पण-दीपज्योति जला कर शुरू किया गया

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी ने कहा कि यह नर केसरी भारत मां की वेदी पर बलिदान का फूल बनकर चढ़ गया। इन्होंने आदम्य साहस का परिचय देकर अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अमन नारायण अवस्थी ने कहा कि आजाद ने भारत देश को स्वाधीनता का मुकुट बनाने में जो योगदान दिया है वह स्मरणीय रहेगा। मौके पर मौजूद राष्ट्रीय सचिव योगेन्द्र नारायण त्रिपाठी ने कहा कि वीर क्रांतिकारी पुरुष की जीवन गाथा नव युवकों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।
इस मौके पर महान समाज सुधारक बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर उनके योगदान को याद किया गया। कार्यक्रम के अंत में अटल जन शक्ति संगठन के पदाधिकारी प्रशांत ठाकुर और प्रतुल औदिच्य ने भी आजाद के योगदान को याद किया व सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने अमर सपूत चंद्र शेखर आजाद को श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव योगेन्द्र त्रिपाठी, राष्ट्रीय कार्यालय सचिव लालजी द्विवेदी, प्रदेश कार्यालय सचिव प्रशांत ठाकुर,प्रदेश विस्तारक प्रतुल औदिच्य, जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम सेंगर जिला कार्यकारिणी सदस्य दीपेश रावत, करन लक्ष्यकार, मोहित सेंगर, ऋषभ सेंगर,सत्यम निषाद, शिवम सेंगर आदि ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए जिला मीडिया प्रभारी घनश्याम सेंगर ने कहा कि चन्द्र शेखर आजाद के जीवन से हमें एक प्रेरणा मिलती है कि देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्त्र बलिदान करना भी कम होगा उन्होंने नई पीढ़ी को चन्द्र शेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा लेने का आवाहन किया । इस अवसर पर जिला कार्यकारिणी सदस्य दीपेश रावत ने कहा कि हम लोगों को महापुरुषों के बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए। इस मौके संगठन के सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने आजाद के लिए अपने विचार व्यक्त किये उनसे प्रेरणा लेने की बात कही !