चित्रकूट गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी रामनवमी

0
45

चित्रकूट गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी रामनवमी

– प्रशासनिक अधिकारियों व साधु-संतों ने बैठक कर लिया निर्णय

चित्रकूट ब्यूरो: सतना के जिलाधिकारी अनुराग वमार् की अध्यक्षता व मझगवां उपजिलाधिकारी पी एस त्रिपाठी की उपस्थिति में हुई बैठक में दीनदयाल शोध संस्थान, सद्गुरु सेवा संघ, गायत्री परिवार, तुलसीपीठ, कामदगिरि प्रमुख द्वार व द्वतीय मुखारबिंदु के आचायर्, ग्रामोदय विश्विद्यालय, चित्रकूट तहसीलदार ऋषि नारायण सिंह, नगर परिषद चित्रकूट, सीएमओ, सरकारी अधिकारी व प्रतिष्ठित समाजसेवी गण सभी ने रामनवमी को चित्रकूट गौरव दिवस मनाने का निश्चय किया।
बैठक मंे सतना डीएम ने कहा कि चित्रकूट पृथ्वी के भूखंड का सवर् प्रमुख ऊजार् केंद्र है। यह शक्तिपीठों में उत्तम शक्तिपीठ, भगवान शिव के विषपान के बाद तथा सती वियोग के बाद शांति का स्थल था। भगवान श्रीराम के वनवास काल के साढ़े ग्यारह वषर् भी यही बीते भगवान श्रीराम शिव के आराध्य होने से यह सती-शिव क्षेत्र राम तीथर् के रूप में स्थापित हुआ। रामनवमी प्रभु श्रीराम का पावन प्रगटोत्सव दिवस है। इसलिए यह दिन चित्रकूट का गौरव बढ़ाने वाला हुआ। इसलिए चित्रकूट की जनता ने रामनवमी को चित्रकूट का गौरव दिवस के रूप में मनाने का निश्चय किया है। गायत्री शक्तिपीठ चित्रकूट के संचालक डॉ रामनारायण त्रिपाठी एवम गायत्री परिवार ने आह्वान किया है की हम सब मिलकर इसे यादगार बनाएं। इस कायर्क्रम में पांच लाख दीपक मंदाकिनी और चित्रकूट परिक्रमा मागर् पर जलाएं जायेगे। डीएम ने कहा कि इस कायर्क्रम को भव्य रूव से मनाने के लिए सभी साधु-संतो, अधिकारियों, कमर्चारियों, समाजसेवियों व एसडीएम मझगवां के साथ अलग बैठकों का आयोजन भी किया जाता रहेगा। जिससे ब्यबस्थाओ को सुचारू रूप दिया जाएगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक