जन चौपाल लगाकर अधिकारियों ने विकास कार्यों की समीक्षा तथा बुजुर्गों को बांटे कम्बल ।।

रामपुरा (जालौन) विकास खंड रामपुरा के ग्राम पंचायत धरमपुरा जागीर में शुक्रवार को जिला ग्राम की समस्याओं को उजागर करने के लिए जनचौपाल का आयोजन किया गया। जिसमे गरीबों को गर्म कम्बलों का वितरण किया गया। चौपाल में ग्राम विकास अधिकारी केशवकान्त त्रिपाठी ने जन चौपाल में पहुँचकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने लंबित पड़े कार्यों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

जन चौपाल में अधिकारियों ने लोगों को प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से उनके उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों को किस्तों की जानकारी से अवगत कराया एवं बताया कि जिन लोगों का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ हैं, उनको जल्द ही कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गये। वहीं बाल विकास विभाग की ओर से दिए जाने वाले पुष्टाहार के बाबत जानकारी ली। वर्तमान में ग्राम पंचायत में विधवा पेंशन 29, वृद्धा पेंशन 167, विकलांग पेंशन 19 लाभार्थियों को मिल रही हैं तथा ग्रामीणों पेंशन के बारे में जानकारी हासिल की। जन चौपाल में कोठेदार श्रीराम के अनुपस्थित होने के कारण ग्रामीणों को राशनकार्ड संबंधित जानकारी नहीं मिल सकी हैं। प्रधान अवनीश ने ग्रामीणों से कहा कि नये राशनकार्ड बनवाने के ऑनलाइन आवेदन कर अपने राशनकार्ड बनवा सकते हैं। इस दौरान राजस्व, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पशु पालन विभाग से संबंधित समस्याओं को सुना तथा जानकारी उपलब्ध कराई गई। सर्दी को दृष्टिगत रखते हुए ग्राम पंचायत के 35 बुजुर्गों को प्रधान द्वारा गर्म कम्बलों का वितरण भी किया गया।
इस अवसर पर ग्राम विकास अधिकारी केशवकान्त त्रिपाठी, ग्राम प्रधान अवनीश कुमार, तकनीकी सहायक नहीम, पंचायत मित्र संजय त्रिपाठी, पंचायत सहायक प्रियंका राठौर आदि सहित ग्रामीण मौजूद रहे।