जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने शहीद दिवस स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायकों भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की शहादत का दिवस के अवसर पर भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया।

उरई (जालौन) आजादी का अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने शहीद दिवस स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायकों भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की शहादत का दिवस के अवसर पर भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया। उन्होंने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में क्रांतिकारियों का एक अहम योगदान रहा। आजादी की लड़ाई में शहीद होने वाले क्रांतिकारियों में सबसे आगे भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरु आदि हैं। आज 23 मार्च यानी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का एक अहम दिन है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में खुद को देश की वेदी पर चढ़ने वाले यह नायक हमारे आदर्श हैं। शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव ने हंसते-हंसते भारत की आजादी के लिए 23 मार्च 1931 को फांसी का फंदा चूमा था इन शहीदों की पुण्यतिथि पर प्रतिवर्ष शहीद दिवस मनाया जाता है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक