जिला चिकित्सालय के टेक्नीशियन ग्रामों में करेगें सिकल सेल एनीमिया की जाँच
– 28 से शुरू होगा अभियान

चित्रकूट ब्यूरो: महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय को जिला चिकित्सालय सतना ने सूचित किया है कि विकासखंड मझगवां के छह चिह्नित ग्रामों में आयोजित सिकल सेल एनीमिया की जाँच शिविर के लिए लैब टेक्नीशियन व स्वास्थ्य टीम के कमर्चारियों को नामित किया गया है।
जिला चिकित्सालय सतना के सिविल सजर्न एवं मुख्य अस्पताल अधीक्षक ने पत्र के माध्यम से ग्रामोदय विश्वविद्यालय के कुलसचिव को सूचित किया है कि 28 अप्रैल को टेढ़ी, पतवनिया व आमहा ग्राम में और 29 अप्रैल को पालदेव व सेजवार ग्राम में पांच मई को मोहकमगढ़ ग्राम में आयोजित सिकल सेल एनीमिया जाँच शिविर में जाँच कायर् के लिए लैब टेक्नीशियन व विकासखंड मझगवां की स्थानीय टीम को नामित किया गया है। कुलसचिव डॉ अजय कुमार ने बताया कि कुलपति प्रो भरत मिश्रा के निदेर्श पर सिकल सेल एनीमिया की जाँच के लिए ग्रामोदय विश्वविद्यालय द्वारा गोद लिए टेढ़ी, पतवनिया, आमहा, पालदेव, सेजवार व मोहकमगढ़ ग्रामो में आयोजित जाँच शिविर में जाँच के लिए स्वास्थ्य टीम को निदिर्ष्ट करने के लिए पत्र लिखा गया था। कुलसचिव डॉ अजय कुमार ने बताया कि राज्यपाल मंगु भाई पटेल के आदेश-भावनाओं के अनुरूप सम्पन्न इस शिविर में विश्वविद्यालय चिकित्सक, चिकित्सा यूनिट, शिक्षक और विद्याथिर्यों को भी लगाया गया है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक