डाॅ हेलेन केलर की जयंती किया पठन-पाठन कायर् का शुभारंभ
– दृष्टि विद्यालय में हुआ कायर्क्रम

कवीर्, चित्रकूट: नेत्रहीन दिव्यांग बालिकाओं की शैक्षिक उन्नति के लिए संचालित दृष्टि नेत्रहीन बालिका विद्यालय में पठन-पाठन के कायर् का आरंभ सोमवार को ग्रीष्मावकाश के समापन के बाद महान शिक्षाविद डॉ हेलन केलर की जयंती के साथ हुआ। कायर्क्रम का शुभारंभ समाजसेवी सुषमा सिंह ने माता सरस्वती व डॉ हेलन केलर के चित्रों पर माल्यापर्ण कर किया।
इस दौरान विद्यालय की प्रधानाचायार् वषार् गुप्ता ने कहा कि डॉ हेलन केलर दृष्टिबाधित होने के साथ मूकबधिर भी थी, इसके बाद भी उन्होंने पीएचडी तक की शिक्षा प्राप्त की और सैकड़ो किताबें लिखी। इसके अलावा उन्होंने दिव्यांग जनो के लिए अनेको कायर् किए। आज उन्ही के जन्मोत्सव के अवसर पर संस्थान द्वारा पुनः शैक्षणिक क्रिया कलापों का प्रारंभ किया जाएगा। कायर्क्रम में विद्यालय की बालिकाओं ने गीत संगीत के कायर्क्रम प्रस्तुत किए। इसके अलावा शिक्षिका अंजूसा जायसवाल, बसंती, संगीता, रानी हॉस्टल वाडेर्न रमा शुक्ला आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut