डीएम एसपी ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर लाक डाउन की व्यवस्था का जायजा लिया

0
234

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज जनपद में लागू लाक डाउन व्यवस्था को देखते हुए ट्रैफिक चौराहा, शंकर बाजार, गल्ला मंडी, बलदाऊ गंज, भैरो पागा, पुरानी बाजार, बेड़ी पुलिया, सीतापुर, रामघाट, मिशन रोड आदि निवासियों से मिलकर खानपान आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की।

जिसमें लोगों ने राशन कार्ड ना बने होने की समस्या रखी तथा उन्होंने बताया कि नगर पालिका द्वारा खाना की व्यवस्था कराई जा रही है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि तत्काल इन जगहों पर जो निवास कर रहे हैं जिनके राशन कार्ड नहीं बने हैं तथा राशन कार्ड काटे गए हैं। उनको तत्काल बनवाकर खाद्यान्न की व्यवस्था कराएं। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी से कहा कि जो लोग सामुदायिक किचन पर खाने के लिए आएं तो उन्हें तत्काल उपलब्ध कराएं तथा वार्ड वार जगह चिन्हित करके सभी लोगों को वहीं पर खाना वितरण कराएं कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसका विशेष ध्यान दें उन्होंने यह भी कहा कि रामघाट की साफ-सफाई अच्छी तरीके से कराई जाए तथा जो पेयजल कि नल की टोटी खराब है उन्हें तत्काल ठीक करा दें उन्होंने कहा कि सभी जगह साफ सफाई का विशेष ध्यान दें और सैनिटाइज भी कराते रहें। निरीक्षण के दौरान राम घाट पर दो महिलाएं मिली जिन्हें जोनल मजिस्ट्रेट अवनीश कुमार को निर्देश दिए कि इन महिलाओं को लेकर के रेन बसेरा सीतापुर में संचालित नगर पालिका के सामुदायिक किचन से इनकी खाना की व्यवस्था कराएं तथा जो महिला सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड में मऊरानीपुर निवासी आंख बनवाने आई थी वह लाक डाउन के समय यहां पर रामघाट पर रह रही है उसे यहां से रैन बसेरा पर ही रहने की व्यवस्था कराएं। जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि अपने अपने घरों पर ही रहे बाहर न निकले क्योंकि इस महामारी का बचाव सावधानी ही है। तदुपरांत जिलाधिकारी शेषमणि पांडे ने कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया जहां पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश सिंह से समस्याओं के बारे में जानकारी की और कहा कि जो समस्याएं प्राप्त हो रही हैं उनका तत्काल निस्तारण कराएं तथा उन समस्याओं के निस्तारण की रेंडम चेकिंग भी करें किसी को कोई समस्या नहीं होना चाहिए इसका आप लोग विशेष ध्यान दें।

[corona country=”India” title=”भारत” style=”2″ label_confirmed=”Confirmed” label_deaths=”Deaths” label_recovered=”Recovered”]