डीएम एसपी ने मऊ विकासखंड के कई गांव में भ्रमण कर गरीब असहाय परिवारों को बाटी खाद्य सामग्री

0

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आज विकासखंड मानिकपुर के ग्राम पंचायत कल्याणपुर, करौहा, खिचरी, रानीपुर गिदुरहा आदि विभिन्न गांव का भ्रमण करके लाक डाउन व्यवस्था को देखा तथा लोगों से खानपान की व्यवस्था के बारे में जानकारी की और कहा कि आप लोग अपने अपने घरों पर ही रहे । क्योंकि इस महामारी से बचने का तरीका केवल सावधानी ही है।


पूर्व माध्यमिक विद्यालय कल्याणपुर में करबी के व्यापारी अर्पित अग्रवाल सजल अग्रवाल रचित अग्रवाल मनोज अग्रवाल अंकित अग्रवाल ने निराश्रित एवं असहाय लोगों को खाद्य सामग्री तथा एक एक गमछा का वितरण जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक से कराया।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय करौहा में- इंटरनेशनल पायनियर्स क्लब चित्रकूट के अध्यक्ष केशव शिवहरे डॉक्टर सुधीर अग्रवाल डॉक्टर प्रबोद अग्रवाल अन्य समिति के लोगों ने खाद्य सामग्री का वितरण कराया।
इसके बाद ग्राम पंचायत खिचरी मे व्यापारी जगदीश गुप्ता तथा पंकज गुप्ता वह अन्य साथियों द्वारा भी खाद्य सामग्री का वितरण कराया गया।
जिलाधिकारी ने सभी स्वयं स्वयंसेवी संस्थाओं के लोगों को कहा कि आप लोग जो इस महामारी की घड़ी में सहयोग दे रहे हैं आप सभी लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि मानिकपुर का क्षेत्र अत्यंत गरीब क्षेत्र है यहां पर सभी लोग बढ़-चढ़कर के असहाय एवं गरीबों की मदद करें। शासन के भी सख्त निर्देश हैं कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसमें जिला प्रशासन भी सामुदायिक किचन की व्यवस्था करा कर लोगों को भोजन की व्यवस्था करा रहा है तथा स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे होकर कार्य कर रही हैं। उन्होंने संबंधित ग्राम के ग्राम प्रधानों तथा सचिव को निर्देश दिए किन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं उनके 2 दिन के अंदर ऑनलाइन करा कर बनवा दें ताकि किसी प्रकार की खाद्यान्न की समस्या ना हो अगर 2 दिन के अंदर आप लोग कार्य नहीं कराएंगे तो मैं आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई करूंगा।
उप जिलाधिकारी मानिकपुर को निर्देश दिए कि आप निरंतर क्षेत्र का भ्रमण करके लोगों के खाने-पीने आदि व्यवस्थाओं को देखें जहां कहीं समस्या हो तो तत्काल उसका निस्तारण कराएं। क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहे इसका विशेष ध्यान दें।

[corona country=”India” title=”भारत” style=”2″ label_confirmed=”Confirmed” label_deaths=”Deaths” label_recovered=”Recovered”]