दो दिवसीय RPL ट्रेनिंग का मूल्यांकन सकुशल संपन्न

0

चित्रकूट / मऊ – सीएससी ई-गवर्नेन्स के तत्वावधान में फील्ड सर्वेयर एनुमिनेटर की दो दिवसीय आरपीएल ट्रेनिंग के 50 बच्चों के प्रशिक्षण का मूल्यांकन आज क्षेत्र मऊ के बाज़ार रोड स्थित सीएससी एकेडमी ऑनलाइन कंप्यूटर इंस्टिट्यूट में संपन्न हो गया।

यह समस्त मूल्यांकन परीक्षक हरी शंकर सिंह व ट्रेनर आशीष सोनी की देखरेख में संपन्न हुआ। मूल्यांकन के दौरान सभी प्रशिक्षणार्थियो की शत प्रतिशत उपस्थिति रही।

मूल्यांकन के समय कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग किया गया ।समस्त मूल्यांकन कार्य ऑनलाइन संपन्न हुआ जिससे प्रशिक्षणार्थियो में अत्यधिक हर्ष व्याप्त रहा।

ट्रेनर आशीष सोनी ने बताया कि यह ट्रेनिंग सर्वे का कार्य करने वालों को कराई जा रही है जिससे भविष्य में जनगणना अथवा प्राइवेट कार्यों के लिए प्रमाणित सर्वेयर उपलब्ध हो सकेंगे।

यह प्रशिक्षण लॉक डाउन की वजह से पहले नहीं हो पाया था जिसे अब कराया जा रहा है। इस सेंटर में 50 सर्वेयर का बैच बनाया गया है जिन्हें कोरोना गाइडलाइन के अनुसार प्रशिक्षित किया गया था ।

मूल्यांकन के पश्चात सभी प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र प्रदान किये जायेंगे | इस अवसर पर सहयोगी स्टाफ समेत शत-प्रतिशत प्रशिक्षणार्थी उपस्थित रहे।

ट्रेनर आशीष सोनी और परीक्षक हरी शंकर सिंह ने सभी प्रशिक्षणार्थियो की सफलता की कामना की है |