नई जनसंख्या नीति को लेकर योगी सरकार को संतों का समर्थन

नई जनसंख्या नीति को लेकर योगी सरकार को संतों का समर्थन


चित्रकूट-तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरू रामभद्राचार्य से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने सोमवार को धर्मनगरी में मुलाकात कर आशीर्वाद प्राप्त किया। जिसके बाद दोनों संतों ने मांग की है कि सरकार को जनसंख्या पर नियंत्रण के लिए ऐसा सख्त कानून बनाना चाहिए जिसे देश और प्रदेश में रहने वाले हर नागरिक को मानना बाध्यकारी हो। इसका प्रभाव अच्छी शिक्षा चिकित्सा व्यवस्था पर भी पड़ रहा है।
जगद्गुरु ने योगी सरकार द्वारा लाए जा रही नई जनसंख्या नीति का स्वागत और समर्थन किया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने जनसंख्या विस्फोट को लेकर अपनी गहरी चिंता भी जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि देश और प्रदेश में हो रहा तेजी से जनसंख्या विस्फोट कई प्रमुख समस्याओं का कारण भी है। इसलिए यह बेहद जरूरी है कि लगातार बढ़ रही जनसंख्या पर तत्काल रोक लगायी जाए।
उन्होंने कहा है कि जनसंख्या बढ़ने का सीधा प्रभाव अच्छी शिक्षा और चिकित्सा व्यवस्था पर भी पड़ रहा है। वहीं नई जनसंख्या नीति का मुस्लिम धर्मगुरुओं द्वारा विरोध पर महंत नरेंद्र गिरि ने कड़ा विरोध जताया है। गौरतलब है कि धर्मनगरी में चल रही संघ की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में आए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पहले जगद्गुरु से तुलसी पीठ पंहुच कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। संघ प्रमुख से मुलाकात के कार्यक्रम के तहत ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि धर्मनगरी आए हैं।