नई शिक्षक भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने में विलम्ब कर रही योगी सरकार:- बंटी पाण्डेय

0
78

लखनऊनयी शिक्षक भर्ती के लिए तैयारी कर रहे सभी प्रशिक्षुओं का जीवन एक संघर्ष कि कहानी बयां करता है। नौकरी तो नहीं लेकिन बेरोजगारी का ठप्पा जरूर लगा रहता है बिल्कुल जुमला इस कदर प्रशिक्षुओं के जीवन में हावी है जिससे प्रशिक्षुओं का जीवन अन्धकारमय होता प्रतीत होता दिखाई दे रहा है।शिक्षक भर्ती के इंतजार में आंखे पथरा गयी लेकिन भर्ती का कहीं दूर दूर तक पता नहीं है।प्रशिक्षु आत्म हत्या करने पर विवश है।

ट्विटर अभियान सोशल मीडिया के माध्यम अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुचाना चाह रहा लेकिन इनका कोई दर्द सुनने वाला दिखाई नहीं दे रहा है जो इनके दुख एवम दर्द को समझे। क्या अब रोजगार को भी वोट बैंक की राजनीति समझा जाए? क्या सरकार भर्ती के नाम पर प्रशिक्षुओं को गुमराह कर रही है।वही बेरोजगार युवा मंच के संस्थापक राकेश पाण्डेय उर्फ बंटी पाण्डेय ने बताया कि अभी तक योगी सरकार ने पुरानी सपा सरकार की भर्ती को 68500 एवं 69000 के रुप में पूरा किया है,क्योंकि शिक्षामित्रों का समायोजन निरस्त के बाद पुरानी खाली सीट पर समायोजन सुपरटेट आयोजित करवा कर नियुक्ति दी गयी है।अब इस योगी आदित्यनाथ जी की सरकार को नयी भर्ती देनी है जो इनके सरकार की खुद की भर्ती होगी अब उसमें विलम्ब कर रही है।

सरकार भर्ती को चुनाव में फसाना चाहती है,क्योंकि बीच में पंचायत एवं जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव भी फिर विधानसभा चुनाव भी है फिर इनके पास समय नहीं तब यह भर्ती कब करेंगे।जब प्राथमिक विद्यालयों में करोड़ विद्यार्थियों का एडमिशन हुआ है।प्रदेश में 2 लाख 17 हजार पद खाली है बच्चों को कौन पढायेगा।नयी शिक्षक भर्ती का विज्ञापन केवल समाचार पत्र में प्रकाशित हो रहा है वास्तविक रूप से केवल बेरोजगार अभ्यर्थियों को गुमराह किया जा रहा है उत्तर प्रदेश के युवा दर दर भटक रहे हैं इसलिए प्रशिक्षुओं की मांग है एवं बेरोजगार युवा मंच की सरकार से मांग है 1 लाख पदो पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन अति शीघ्र जारी करे सरकार जिससे युवाओं को मौका मिल सके।बेरोजगार युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक पाठक ने बताया कि जब मिशन रोजगार मे 3 लाख 75 हजार आकडा़ देने में परेशान है जबकि 137000 पर शिक्षा मित्र समायोजन हुआ था पिछली सरकार उनको वेतनमान भी देती थी तो इस प्रदेश सरकार ने नया विज्ञापन या पद सृजन कहाँ किया है बाकि 1 लाख 15 हजार केवल प्राथमिक विद्यालयों में पद खाली सरकार चुनावी समीकरण साधने में लगी है।

इसलिए सरकार से एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से 10 लाख टेट पास अभ्यर्थियों की गुहार है शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द से जल्द जारी करें।जिससे विधानसभा चुनाव के पहले शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को पूरी कर सरकार नियुक्ति पत्र दे सके।