नवागंतुक एसपी रवि कुमार ने संभाला अपना चार्ज, की पत्रकारों से वार्ता

नवागंतुक एसपी रवि कुमार ने संभाला अपना चार्ज, की पत्रकारों से वार्ता

– पुलिस कार्यालय का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

उरई (जालौन) हाल ही में प्रदेश में हुए आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण के क्रम में जनपद जालौन के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह का स्थानांतरण सिद्धार्थनगर के लिए हुआ तो वहीं जालौन में पुलिस उपायुक्त कमिश्नरेट लखनऊ के रूप में तैनात रहे आईपीएस अधिकारी श्री रवि कुमार का जनपद जालौन के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरण हुआ।
आज दिन शनिवार को नवागंतुक पुलिस अधीक्षक श्री रवि कुमार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपना पदभार संभाला। विधिवत कार्यभार संभालने के बाद कार्यालय में स्थित विभिन्न पुलिस प्रकोष्ठों का बारीकी के साथ निरीक्षण किया एवं कर्मचारियों से मुलाक़ात कर उनका परिचय लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने सोशल मीडिया सेल का भी गहनता के साथ निरीक्षण किया। और अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश भी दिये।
उन्होंने पत्रकार वार्ता में बताया कि बतौर पुलिस अधीक्षक के पद पर जनपद जालौन मैं मेरी पहली तैनाती है इससे पहले गाजियाबाद में अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर रहा हूं। जालौन आने से पहले लखनऊ कमिश्नरेट में उपायुक्त के पद पर तैनात था और उन्होंने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने, साइबर अपराध को रोकने, महिलाओं एवं बालिकाओं से संबंधित अपराधों पर विशेष ध्यान देकर काम किया जाएगा। पुलिस कार्यालय में आए हुए सभी फरियादियों की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा और उन्हें निस्तारित किया जाएगा। इसी प्रकार पत्रकारों के संबंध में उन्होंने कहा कि पत्रकारों का सदैव सम्मान किया जाएगा एवं किसी भी समस्या के लिए वह स्वयं किसी भी समय हमसे मुलाकात या फोन पर अपनी बात को निसंकोच कह सकेंगे। जनपद में किसी भी मामले में सर्वप्रथम गहनता से निष्पक्ष जांच की जाएगी उसके बाद ही न्यायोचित कार्यवाही की जाएगी। जनपद में मौजूद अपराधियों को किसी भी प्रकार से बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा जनपद में क्राइम की वारदातों को रोकने का हर संभव प्रयास रहेगा। इस दौरान नवागंतुक पुलिस अधीक्षक के अलावा सीओ संतोष कुमार मौजूद रहे।