नवागंतुक बीडीओ रामपुरा ने टीहर गौशाला का किया ओचक निरीक्षण।।

व्यवस्था देखकर, साफ सफाई के दिए निर्देश ।

रामपुरा( जालौन) विकास खण्ड रामपुरा में शनिवार को नए खण्ड विकास अधिकारी गणेश कुमार वर्मा ने चार्ज ग्रहण किया।सोमवार को ग्राम पंचायत टी हर में संचालित अस्थाई गौशाला का ओचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने भूसा घर ,चरनी,चरही का निरीक्षण किया जहां पर चरनी में केयर टेकर द्वारा गायों के लिए भूसा की सानी की जा रही थी।वही स्टॉक रूम को देखा जहां खली व दाना की बोरी देखकर संतोष जाहिर किया।तदुपरांत गौशाला सम्बन्धित सभी अभिलेखों का बड़ी बारीकी से बिंदुवार देखा।उन्होंने फिलहाल साफ सफाई देखकर संतोष जाहिर किया।सचिव को निर्देशित करते हुए कहा कि हरे चारे एवं दाना में कोई कमी नही रहनी चाहिए।साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिए जाने की बात कही।सर्दी से बचाव हेतु त्रिपाल के अलावा जलाऊ लकड़ी के अलाव देख कर सन्तुष्ट नजर आए।

गौशाला में निर्माणाधीन वर्मी पिट भी देखे ,गौशाला में वर्मी पिट का निर्माण किया जा रहा है उनको भी देख कर मानक ओर गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही।
उन्होंने गौशाला सम्बन्धित सभी अभिलेख गौशाला में ही रखने के निर्देश दिए।
गायों का निकलने बाले गोबर को सही तरीके से रखा जाय,दरवाजे के बाहर साफ सफाई चुस्त दुरुस्त रखी जाए।
इस मौके पर एडीओ पंचायत भारत सिंह,सचिव केश्वकान्त त्रिपाठी, प्रधान प्रदीप कुमार गौरव, केयर टेकर चंद्रपाल,रामकिशोरी,सचिव रामबरन सिंह,प्रधान छौना सुरेंद्र कुमार भी मौजूद रहे।