नोडल अधिकारी व एसडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, दिये निर्देश।।

नोडल अधिकारी व एसडीएम ने किया अस्पताल का निरीक्षण, दिये निर्देश।।

रामपुरा:- कोविट-19 को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी सजक रुख बनाये हुए हैं। जिसकी देखरेख के लिए प्रत्येक जिले में नोडल अधिकारी बना कर भेजा गया हैं।
आज समुदाय स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा में जिले से आये नोडल अधिकारी व एसडीएम माधौगढ़ सालिकराम ने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सैम्पल व स्क्रीनिंग की जानकारी माँगी गई। जिस पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 23 मार्च से लेकर 5 जुलाई तक समुदाय स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा से 94 सैम्पल टेस्टिंग के लिए भेजे गये। 6 व 7 जुलाई को अस्पताल से 71 सैम्पल जाँच के लिए भेजे गये हैं। आज 6 सैम्पल अभीतक लिये गये हैं। 23 जून से 5 जुलाई तक अस्पताल पर 10 हजार के लगभग लोगो की स्क्रीनिंग की गई व अरवीएसके टीम द्वारा क्षेत्र में 10 हजार के लगभग लोगो की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी हैं।
नोडल अधिकारी ने अस्पताल में साफसफाई का जायजा लिया। रजिस्टरों का रखरखाव भी जाँचा। जिसके बाद जरूरी दिशा निर्देश भी दिये। नोडल अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में सोसालडिस्टेंस का पालन किया जाये। अस्पताल पर आने वालों की सर्व प्रथम स्क्रीनिंग की जाये। स्वास्थ्य कर्मचारियों के हाथों में दस्ताने व मुँह पर मास्क अवश्य होना चाहिए। संदिग्ध मरीज पाये जाने पर तत्काल अधिकारियों को सूचित कराया जाये।
निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी व एसडीएम सालिकराम व अस्पताल से चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित कुमार, डॉ अरुण जादौन, डॉ रंजीत कुमार परिहार, फार्मासिस्ट चंदेल, रविकांत, वर्ड बॉय ब्रजनरेश आदि सहित अस्पताल कर्मचारी मौजूद रहे।