न्याय चला गांव की ओर-राजापुर तहसीलदार

न्याय चला गांव की ओर-राजापुर तहसीलदार

*राजापुर चित्रकूट*- जिला विधिक साक्षरता समिति के निर्देशन में राजापुर तहसील के विशाल सभागार में तहसीलदार की अध्यक्षता में साक्षरता विधिक की एक संगोष्ठी संपन्न हुई ।
बताते चलें कि विधिक साक्षरता समिति चित्रकूट के निर्देशन में तहसील सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें प्रवासी कामगार मजदूरों को कोरोनावायरस एवं विधिक कानून से अवगत करवाया गया तथा कोरोना से बचने के उपाय भी बताए गए ।
राजापुर तहसीलदार प्रमेश श्रीवास्तव ने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार न्याय चला गांव की ओर गांव मे अधिकतर अशिक्षित और कानून के विषय में जानकारी ना होने के कारण वह न्याय के लिए दर-दर भटकता रहता है जिसे गोष्टी के माध्यम से विधिक जानकारी दी गयी तहसीलदार ने बताया कि राजस्व संगीता एक्ट के अंतर्गत 34 और 35 धारा के अंतर्गत 35 से 45 दिन के अंदर वरासत का कार्य करा लेना चाहिए तथा छोटे-छोटे मुकदमे विवाद आपस में बैठकर सुलझा लेना ही न्याय हित में है । उक्त संगोष्ठी में नायब तहसीलदार पुष्पेंद्र सिंह गौतम ,नायब तहसीलदार सरधुवा विवेक कुमार , कोरोना नोडल अधिकारी सत्य प्रकाश पांडेय ,कैलाश नाथ , जितेंद्र सिंह, बलराम दत्त शुक्ला, रामप्रसाद मिश्रा , सुनील सिंह तथा बार एसोसिएशन इकाई के अध्यक्ष नरेन्द्र शुक्ला ,अनुज कुमार शुक्ला , संजीव पाण्डेय , देवकी नंदन मिश्रा , आदि अधिवक्ता एवम जनता मौजूद रही ।