पद्मश्री निर्मल सिंह की कोरोना से मौत, 24 घंटे पहले टेस्ट में मिले थे पॉजिटव

0

पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पूर्व हजूरी रागी निर्मल सिंह के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद आज सुबह हुई मौत. वो हाल ही में विदेश से लौटे थे.

 

नई दिल्ली. पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह की कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण गुरुवार सुबह 4.30 बजे मौत हो गई. निर्मल सिंह की मौत के साथ ही देश में इस वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 52 हो गई है. निर्मल सिंह में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि बुधवार को हुई थी. पंजाब (Punjab) के अमृतसर में सिविल सर्जन प्रभदीप कौर जोहल ने बताया कि 62 वर्षीय निर्मल सिंह की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब तक देश में 1900 से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज सामने आ चुके हैं.

डॉक्टरों ने बताया कि निर्मल सिंह हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे थे. 30 मार्च को उनको सांस फूलने और चक्कर आने की शिकायत हुई. जिसके बाद उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां टेस्ट के बाद उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

कई धार्मिक कार्यक्रमों में हुए थे शामिल
अधिकारियों का बताया कि विदेश से आने के बाद निर्मल सिंह ने दिल्ली समेत कई दूसरी जगहों पर धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल हुए थे.  इसके साथ ही निर्मल सिंह ने अपने परिवार के सदस्यों और अन्य रिश्तेदारों के साथ 19 मार्च को चंडीगढ़ में घर में कीर्तन का आयोजन भी किया था. उनकी दो बेटियां, बेटा, पत्नी, एक ड्राइवर और उनके साथ छह अन्य लोग को अस्पताल में आइसोलेट कर लिया गया है. साथ ही उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.