पर्यावरण संतुलन के लिये पौधरोपण जरूरी-अजीत पाण्डेय ‘बाबुल’

0

✍️सामाजिक संस्था ” दिशा सोसाइटी ” ने चलाया बृहद पौधारोपण कार्यक्रम-वाराणसी, आज भेलूपुर स्थित सामाजिक संस्था ‘दिशा सोसाइटी’ के तत्वावधान में प्रधान कार्यालय के विशाल प्रांगण में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि प्रमुख समाजसेवी व संस्था के अध्यक्ष मनोज मिश्रा ने पौधा लगाकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि एक हजार एक पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया,जिसमे सभी की सहभागिता महत्वपूर्ण है।

इस अवसर संस्था के सचिव व पर्यावरण प्रेमी अजीत पांडये ‘ बाबुल ‘ ने कहा कि हर इंसान को प्रकृति प्रेमी होना चाहिए।पेड़ हमारी धरा के रक्षक हैं इसलिए ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाएं और उनकी सुरक्षा और सेवा अपने पुत्र की तरह करें।

वहीं स्वेता त्रिपाठी ने बताया कि पर्यावरण के प्रति संस्था विगत 8 वर्षों से अनवरत वृक्षारोपण करती चली आ रही जिसके तहत अब तक हजारो वृक्ष लगाए जा चुके हैं साथ ही व्यापक स्तर पर पौधरोपण अभियान चलाया जाता है।इस वर्ष भी व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल मे आक्सीजन की कमी के कारण न जाने कितने लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी।अगर हम अब भी नही चेते तो आने वाला कल और भी भयावह होगा।इसलिए हमलोग अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं और हम समस्त जनपदवासियों से यह अपील करते हैं कि इस मानसून सभी लोग पौधरोपण करें।

अथितियों का स्वागत शिवेश चौबे ने तथा अंत मे धन्यवाद ज्ञापन प्रमेश भारतीय ने किया। उक्त अवसर पर मुख्य रूप से आशीष यादव, इंद्रदेव सिंह, सिद्दार्थ त्रिपाठी, रजत गुप्ता, प्रवीण मिश्रा, विजय यादव, महेंद्र प्रजापति, नारायण साहनी,विवेक यादव सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद मौजूद रहे।