चित्रकूट:-  पुलिस अधीक्षक चित्रकूट अंकित मित्तल द्वारा कोरोना लॉकडाउन के दृष्टिगत कर्वी एवं मानिकपुर क्षेत्र में भ्रमण कर लॉकडाउन के स्थिति का जायजा लिया गया । कर्वी शहर में भ्रमण कर दौरान पुलिस अधीक्षक की गाड़ी को 8-10 गरीब महिलाओं ने रोककर अपनी उनके पास राशन सामग्री न होने तथा राशन कार्ड भी न होने की समस्या बतायी। इस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी महिलाओं को सर्व प्रथम लंच पैकेट वितरित किये गये तथा जिलाधिकारी महोदय से वार्ता कर sho कर्वी को कोटेदार के पास भेज कर सभी महिलाओं को राशन उपलब्ध कराया गया।

मानिकपुर थाना क्षेत्र के मऊ गुरदरी,ऊंचाडीह, रानीपुर में भ्रमण कर गरीब लोगों को लंच पैकेट एवं बच्चों को टाफियां एवं बिस्किट वितरित कर सभी से अपील की गयी की सभी अपने-अपने घरों में रहे तथा राशन सामग्री लेने के दौरान एक दूसरे कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रखें। कस्बा मानिकपुर में सब्जी की दुकानों एवं मेडिकल स्टोर्स को निर्देशित किया गया कि अपनी-अपनी दुकान के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनाये जो लोग सब्जी या दवाईयां लेने आते हैं उनसे सोशल डिस्टेंसिग बनाये रखने हेतु कहें।

भ्रमण के दौरान डियूटी पर लगे पुलिस बल से खाने पीने की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी तथा सभी को निर्देशित किया गया कि सभी लोग अपने-अपने मास्क लगाकर रखें तथा प्रत्येक घण्टे में सेनेटाइजर से अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहें। डियूटी पर लगे पुलिस बल को यह भी कहा गया कि सभी सतर्कता से डियूटी करें तथा आने जाने वालों से पूछताछ करते रहें और जो अनावश्यक घूमते पाया जाता है उसके विरुद्ध आवश्यक दण्डात्मक कार्यवाही करायें।
इस दौरान कर्वी क्षेत्र में अपर पुलिस अधीक्षक बलवन्त चौधरी, क्षेत्राधिकारी नगर रजनीश कुमार यादव, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल कुमार सिंह तथा मानिकपुर क्षेत्र में प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर के.के. मिश्रा, पीआरओ पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र त्रिपाठी एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण साथ में रहे।