पेंशनर्स दिवस के अवसर पर जनपद कोषागार के प्रांगण में जिलाधिकारी डा0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में पेंशनर्स दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

पेंशनर्स दिवस के अवसर पर जनपद कोषागार के प्रांगण में जिलाधिकारी डा0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में पेंशनर्स दिवस समारोह का आयोजन किया गया।
पेंशनरों को न हो समस्या , शिकायतें निपटाएं
पेंशनर दिवस पर हुए कार्यक्रम में डीएम न दिए अधिकारियों को निर्देश
उरई (जालौन)- पेंशनर्स दिवस के अवसर पर जनपद कोषागार के प्रांगण में जिलाधिकारी डा0 मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में पेंशनर्स दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी ने सभी उपस्थित पेंशनर्स एवं आहरण वितरण अधिकारियों का स्वागत करते हुए बताया कि वर्तमान में 13766 पेंशनर्स जनपद कोषागार जालौन से पेंशन प्राप्त कर रहे है। सभी पेंशनर्स की पेंशन माह की प्रथम तारीख को उनके बैंक खाते में प्रेषित कर दी जाती है। प्रदेश के अतिरिक्त दस अन्य प्रदेशों यथा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, उड़ीसा, महाराष्ट्र, राजस्थान, अरूणांचल प्रदेश, असम, हरियाणा एवं उत्तराखण्ड के पेंशनर भी जनपद कोषागार से पेंशन प्राप्त कर रहे हैं। उन्होने बताया कि पंेशन पुनरीक्षण से सम्बन्धित 6300 प्रकरण कोषागार को प्राप्त हुए थे जिनमें से 6200 का निस्तारण कर दिया गया है शेष प्रकरणों का निस्तारण भी इसी माह कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि पेंशनर्स को वर्ष में एक बार अपना जीवित प्रमाण पत्र कोषागार में देना होता है पेंशनर्स इसे स्वयं कोषागार आकर या आॅनलाइन jeevanpramaan.gon.in पर जाकर या India post  payment bank के तहत अपने पोस्टमेन के माध्यम से कोषागार से प्रेषित कर सकते है। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित पेंशनर्स में से सबसे वरिष्ठ पेंशनर श्री भारतशरण द्विवेदी उम्र 96 वर्ष, श्री कृष्णचन्द्र द्विवेदी उम्र्र 84 वर्ष, श्रीमती फूलकुुंवर उम्र 80 वर्ष को शाॅल एवं पुष्प गुच्छ प्रदान कर सम्मान करते हुए उनके दीघ्र आयु की कामना की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके कार्यालय से सम्बन्धित जो भी समस्यायें पेंशनर की हैं उनका तत्परता से निस्तारण सुनिश्चित करें। इस अवसर पर गवर्नमेन्ट पेंशनर वेलफेयर एसोशियेशन के अध्यक्ष श्री शिवराम तिवारी एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एशोसियेशन उ0प्र0 शाखा जनपद जालौन के अध्यक्ष श्री हरगोविन्द श्रीवास्तव, श्री रामराजा द्विवेदी, श्री लालसिंह चैहान, श्री गिरेन्द्र सिंह कुशवाहा, श्री सत्यनारायण अग्निहोत्री, श्री विनोद कुमार खरे जिलामंत्री आदि ने पेंशनर्स की समस्याओं यथा पेंशन पुनरीक्षण, चिकित्सा प्रतिपूर्ति प्रकरणों में आने वाली कठिनाई से जिलाधिकारी महोदय को अवगत कराया एवं इनके समाधान की अपेक्षा की। इस पर जिलाधिकारी ने आहरण वितरण अधिकारियांे एवं वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देशित किया कि किसी भी पेंशनर को कोई समस्या न हो। पेंशन दिवस औपचारिकता बनकर न रह जाये इस दिवस का मुझे हर वर्ष इन्तजार रहता है एवं उनसे मिलकर अत्यन्त सुखानुभूति होती है इस अवसर पर गवर्नमेन्ट पेंशनर वेलफेयर एसोशियेशन के अध्यक्ष श्री शिवराम तिवारी एवं सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एशोसियेशन उ0प्र0 शाखा जनपद जालौन के अध्यक्ष श्री हरगोविन्द श्रीवास्तव ने वरिष्ठ कोषाधिकारी की कार्यप्रणाली की सराहना की।
इस अवसर पर जनपद के समस्त आहरण वितरण अधिकारी एवं सहायक कोषाधिकारी श्री राममनोहर पाल एवं सहायक कोषाधिकारी राजवीर सिंह तथा समस्त कोषागार कर्मचारी उपस्थित रहे।