बाल श्रमिकों से कायर् कराने वालों पर होगी सख्त कायर्वाही

– आठ दुकानदारों को दी गई नोटिस

चित्रकूट ब्यूरो: प्रदेश सरकार के अभियान बचपन बचाओ के तहत पुलिस और श्रम प्रवतर्न विभाग की संयुक्त टीम ने सोमवार को हाईवे किनारे के ढाबों-होटलों के अलावा कारखानों आदि में चेकिंग की। कवीर् से लेकर बरगढ़ तक चलाए गए अभियान में लगभग दो दजर्न ढाबों और दुकानों में चेकिंग की गई। आठ दुकानों में बच्चे काम करते पाए जाने पर इनको नोटिस दी गई।
पुलिस टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी अशोक कुमार सिंह के साथ मुख्य आरक्षी शकील अहमद,  आरक्षी रचना यादव व रूबी गौतम शामिल रहीं। इसके अलावा बाल श्रम प्रवतर्न अधिकारी अरुण कुमार तिवारी व मऊ ध्मानिकपुर के श्रम प्रवतर्न अधिकारी दुष्यंत कुमार ने चेकिंग की। दुकानदारों, ढाबा संचालकों आदि को हिदायत दी गयी कि किसी भी दशा में 18 वषर् के कम आयु के बच्चों को काम पर न रखें। टीम के साथ असंगठित कमर्चारी यूनियन के जिलाध्यक्ष रंजीत सिमौन भी रहे। श्रम प्रवतर्न अधिकारी ने बताया कि इस दौरान मऊ में आठ जगहों पर बच्चे काम करते मिले। इस पर इन दुकानदारों को नोटिस जारी की गई है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक