भाजपा सरकार में हुआ सिर्फ पूंजीपतियों का विकास- अमित

भाजपा सरकार में हुआ सिर्फ पूंजीपतियों का विकास- अमित

– भाकपा ने किया बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदशर्न

चित्रकूट ब्यूरो: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की जिला इकाई ने सचिव अमित यादव की अगुवाई में देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदशर्न किया। तहसील मुख्यालय में हुई सभा में अमित ने कहा कि भाजपा सरकार में सिर्फ पूंजीपतियों का विकास हुआ है तथा सबका साथ, सबका विकास की बात करने वालों ने गरीबों के वोटों को अमीरों के लिए नोटांे में बदला है। सभा की अध्यक्षता सत्यहरण ने की।
भाकपा सचिव ने कहा कि जिस कोरोना को अथर्व्यवस्था की बरबादी का कारण बताया जाता रहा है, उस काल में भी पूंजीवाद ने आपदा में अवसर तलाश लिए। देश में अरबपतियों की संख्या बढ़कर 126 पहुंच गई। इन अरबपतियों की सूची में इत्र कारोबारी पीयूष जैन जैसे कारोबारी शामिल नहीं हैं। वैश्विक असमानता रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में गरीब और अमीर में असमानता का स्तर पांच गुना तक बढ़ा है। वर्ष 2021 में शीर्ष 10 फीसदी आबादी के पास कुल राष्ट्रीय आय का 57 फीसदी हिस्सा है। ये आंकड़े 2021 के हैं, जिसके लिए भाजपा के नेता न नेहरू को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं न इंदिरा गांधी को। सत्यहरण ने कहा कि किसानों को सरकार समय से खाद नहीं मुहैया करा रही है। बिजली कनेक्शन में भारी भरकम शुल्क लिया जा रहा है। मांग की कि गोशालाओं ने नाम पर हड़पे गए धन की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। बाद में वामपंथियों ने राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित 18 सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा।
इस मौके पर कमलेश, प्रद्युम्न, अंजनी विश्वकमार्, राजधर, इमरान अली, हनुमान, सुशील, बुद्धराम, बुद्धविलाश, बृजभूषण, रामौतार यादव, रामबरन, रामू, रामविजय, दिनेश, दुविर्जय, अजुर्न आदि मौजूद रहे।