महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर अटल जन शक्ति संगठन ने किया याद

महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर अटल जन शक्ति संगठन ने किया याद

जगम्मनपुर – आज सामाजिक संगठन अटल जन शक्ति संगठन के राष्ट्रीय मुख्य कार्यालय जगम्मनपुर में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनाई गई। अटल जन शक्ति संगठन की ओर से आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय कार्यालय सचिव प्रशांत ठाकुर ने मौके पर आज के परिपेक्ष्य में माहाराणा प्रताप के विचारों की प्रासंगिकता विषय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद राष्ट्रीय प्रवक्ता पुष्पेन्द्र शास्त्री ने कहा कि महाराणा प्रताप कोई व्यक्ति नहीं बल्कि एक विचार धारा हैं जिन्होने देश हित और स्वाभिमान को कायम रखने के लिए कोई समझौता नहीं किया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे राष्ट्रीय कार्यालय सचिव प्रशांत ठाकुर ने विषय प्रवेश कराते हुए कहा कि महारणा प्रताप किसी जाती विशेष के लिए नहीं बल्कि वे अपने देश के हर वर्ग के हित और स्वाभिमान की रक्षा के लिए तत्पर थे। यहीं कारण है कि कई सदियों बाद भी आज भी हम उनके व्यक्तित्व व कृतित्व को याद कर गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।
राष्ट्रीय सचिव योगेन्द्र नारायण त्रिपाठी ने कहा कि उनका शौर्य व स्वाभिमान आज भी हमें ऊर्जावान बनाता है।
उन्होंने कहा कि उनके आर्दशों को आज की युवा पीढ़ी अपनाए और उनका अनुसरण करें।

महाराणा प्रताप ने अपने सिद्धांतों को कायम रखने के लिए कोई समझौता नहीं किया। उनका शौर्य और स्वाभिमान की कहानी आज की नई पीढ़ियों तक प्रवाहित हो इसके लिए हमें एसे आयोजन लगातार करना चाहिए।

कार्यक्रम में मौजूद संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
मौके पर संगठन के राष्ट्रीय मुख्य कार्यालय सचिव प्रशांत ठाकुर, जिला महासचिव घनश्याम सेंगर, जिला सचिव दीपेश रावत, करन लक्ष्यकार, जिला सह सचिव निखिल सेंगर, जिला कार्यकारिणी सदस्य निखिल सेंगर, आदि संगठन के सदस्य मौजूद रहे