माघ मेला क्षेत्र में कल्पवासियों के सुगम आगमन के लिये प्रस्तावित यातायात प्रबंध

0

प्रयागराज:- सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि माघ मेला 2021 के दौरान माघ मास, जो पौष पूर्णिमा (दिनांक 28 जनवरी 2021) से प्रारंभ हो रहा है, में आगमन करने वाले बड़ी संख्या में कल्पवासियों के सुगम आगमन हेतु निम्नानुसार मार्ग निर्धारित किये गये है:-

1. कानपुर, लखनऊ, रीवा की तरफ से आने वाले समस्त कल्पवासी अपने हल्के वाहनों के साथ, पान्टून पुल नंबर 5 व पान्टून पुल नंबर 3 से संबंधित कल्पवास क्षेत्र में प्रवेश कर सकेंगे।

2. वाराणसी, जौनपुर क्षेत्र की तरफ से आने वाले समस्त कल्पवासी अपने हल्के वाहनों के साथ, टीकरमाफी-त्रिवेणी मार्ग से संगम लोअर मार्ग होते हुये, संबंधित कल्पवास क्षेत्र में प्रवेश कर सकेंगे।

3. समस्त कल्पवासियों से अपेक्षा है कि वह अपने वाहनों को संबंधित संस्थानों अथवा निर्धारित ‘पार्किंग’ के अंदर खड़ा करें जिससे कि मेला क्षेत्र में आने वाले अन्य श्रद्धालुओं और स्थानार्थीयों को आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

अतः समस्त कल्पवासियों से निवेदन है कि मेला क्षेत्र में सुगम आगमन के लिये, उक्त निर्धारित मार्ग का ही प्रयोग करे तथा उपरोक्तानुसार निर्दिष्ट स्थान पर ही अपने वाहनों की ‘पार्किंग’ करें।

डा.राजीव नारायण मिश्र
पुलिस अधीक्षक, माघ मेला,