मातृ दिवस पर 120 गर्भवती महिलाओं को 120 पौधे वितरण किये।।

मातृ दिवस पर 120 गर्भवती महिलाओं को 120 पौधे वितरण किये।।

रामपुरा जालौन:-प्रधानमंत्री सुरक्षा मातृ दिवस पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ समीर प्रधान ने अस्पताल में क्षेत्रीय 120 गर्भवती महिलाओं को पौधों का वितरण किया।
डॉ समीर प्रधान ने गर्भवती महिलाओं को पौधे वितरण करते हुए कहा कि जिस प्रकार गर्भवती महिलाएं बच्चे की परवरिश गर्भ में आने के बाद व पैदा होने के बाद उसका लालनपालन पूर्णता जिम्मेदारी से करती हैं। वैसे ही इन पौधों को अपने घर के आसपास लगाये तथा बच्चों की तरह उसकी देखभाल कर उस पौधे को पेड़ बनने में अपना योगदान दे। जिससे वातावरण भी स्वच्छ रहे। पृथ्वी पर पेड़ों की हो रही निरंतर कटाई हमारे लिए चिन्ता का विषय बन रही हैं। वातावरण में संतुलन बनाये रखने के लिए हमे ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना चाहिए जिससे वायुमंडल में ऑक्सिजन की कमी न हो प्रकृति का संतुलन न विगडे।मातृत्व दिवस के उपलक्ष्य में अस्पताल के समस्त स्टाफ ने भी पौधरोपण किया तथा उसकी देख रेख करने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ समीर प्रधान,डॉ अरुण जादौन,डॉ निरंजन,बीपीएम शिवकुमार, डॉ विनय पांडेय, बीसीपीएम जितेंद्र कुमार तथा अस्पताल स्टाफ के साथ क्षेत्रीय गर्भवती महिलाएं मौजूद रही।