Homeबुन्देलखण्ड दस्तकमुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत जनपद में शुरू होंगी कोचिंग कक्षाएं

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत जनपद में शुरू होंगी कोचिंग कक्षाएं

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत जनपद में शुरू होंगी कोचिंग कक्षाएं

– गोस्वामी तुलसीदास महाविद्यालय को बनाया जाएगा कोचिंग सेंटर

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का जनपद में स्तर पर सफल संचालन के लिए कायर्योजना की तैयारी के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में डीएम ने कहा कि यह छात्र-छात्राओं की योजना है। अभ्युदय योजना के लिए कोचिंग सेंटर ऐसी जगह बनाया जाएगा, जहां पर बिजली-पानी की आदि की अच्छी व्यवस्था हो। कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना जनपद में चलानी है, तो एक अच्छी जगह चिन्हित कर ली जाए। कहा कि इसके लिए गोस्वामी तुलसीदास राजकीय महाविद्यालय बेडी पुलिया सबसे अच्छा स्थल है, यह बच्चों के लिए नजदीक भी रहेगा। इसके बारे में आप लोग तैयारी कर ले। इसके अलावा उन्होंने बताया कि जनपद में तीन आश्रम पद्धति विद्यालय संचालित है। जिनमें प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होता है। उन्होंने बताया कि प्रवेश के लिए फामर् भरने की अंतिम तिथि तीन मई है एवं आठ मई को इसकी परीक्षा कराई जाएगी। कहा कि इसके लिए एक कमेटी बनाकर कायर् करें तथा सभी को अलग-अलग कायर् दिया जाए। उन्होंने कहा कि एक कक्षा की एक ही समय में परीक्षा कराएं। मऊ, राजापुर, मानिकपुर में भी एक ही जगह पर ही परीक्षा कराएं, जिससे बच्चों को परेशानी न हो। इस पर जल्द से जल्द कर निणर्य लिया जाए। कहस कि इन विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता अच्छी होनी चाहिए।
इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी, उप जिलाधिकारी कवीर् पूजा यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया, जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम सहित संबंधित अधिकारी व कमर्चारीगण मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular