लूट की घटना का दो घंटे में सफल अनावरण करते हुए चार को किया गिरफ्तार

– लूट के रुपये, तमंचे-कारतूस व मोटरसाइकिल बरामद

चित्रकूट ब्यूरो: पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के निदेर्शन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक थाना रैपुरा नागेन्द्र कुमार नागर के नेतृत्व में थाना रैपुरा पुलिस टीम ने लूट की घटना का दो घण्टे में सफल अनावरण करते हुए लूट करने वाले चार आरोपियों को लूट के एक लाख 10 हजार रुपये, दो अवैध तमंचा, कारतूस व दो मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बीते मंगलवार को रामबाबू पुत्र शिवशरण निवासी चकलुहासर कोतवाली कवीर् द्वारा थाना रैपुरा में सूचना दी गयी कि इलाहाबाद कवीर् हाइ-वे पर ग्राम बगरेही के पास मोटरसाइकिल में सवार तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उसके साथ मारपीट कर 1,10,000 रूपये छीन लिए, इस सूचना पर थाना रैपुरा में सम्बंधित धाराओं के तहत मामला पंजीकृत किया गया तथा घटना के सफल अनावरण के लिए प्रभारी निरीक्षक थाना रैपुरा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सूचना के दो घण्टे के अन्दर लूट की घटना का सफल अनावरण कर आरोपी संतोष आरख पुत्र राम भवन आरख, राजकुमार आरख पुत्र रामस्वरूप, बुद्ध विलास पुत्र रजनी आरख व विक्रम सिंह पुत्र राममिलन निवासी अमीनपुर छिवलहा थाना भरतकूप को लूट के 1,10,000 रुपये, दो तमंचा, कारतूस व दो मोटरसाइकिलों के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि आरोपी विक्रम सिंह ने अपने घर पर लूट की योजना बनाई थी। आरोपी विक्रम ने अपने साथियों सन्तोष, राजकुमार व बुद्धविलास से कहा था कि वह रामबाबू पुत्र शिवशरण यादव के साथ मोटरसाइकिल से उसको कैमरा दिलाने के बहाने ले जाएगा तथा जिस जगह वह रामबाबू को छोड़कर चला जाएगा, वहीं पर तुम तीनों रुपयों से भरा बैग छीन लेना, इसी योजना के अनुसार बीते मंगलवार को आरोपी विक्रम रामबाबू के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर इलाहाबाद के लिए जा रहा था। इस दौरान उसके तीनों साथी मोटरसाइकिल पर सवार होकर पीछे लग गए। इस दौरान योजना के अनुसार इलाहाबाद कवीर् हाइवे पर लालापुर के पास पहुंचने पर विक्रम शौच के बहाने उतरकर चला गया, तभी विक्रम के साथियों ने रूपयो से भरा बैग लूट लिया तथा भाग गए। आरोपी भागकर राजापुर की तरफ मुड़ गए तथा जंगलों में छिप गए। अंधेरा होने पर विक्रम ने आकर बैग में से कुछ पैसे खाने-पीने के लिए निकाल लिए तथा बाकी रूपये बाद में बाटने के लिए कहा था। इस सम्बंध में इन सभी आरोपियों के विरुद्ध थाना रैपुरा में दजर् मुकदमों में अन्य धाराओं की बढोत्तरी की गयी। इस घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना रैपुरा नागेन्द्र कुमार नागर, उपनिरीक्षक सत्यमपति त्रिपाठी, आरक्षी दीपक श्रीवास्तव, अमित पाल, धमेर्न्द्र, नन्दलाल व राजमंगल शामिल रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक