लोनिवि की लापरवाही य हठधर्मिता,जेसीबी से तुड़वाई वाटर सप्लाई की पाइप लाइन

ग्रामीण बूंद-बूंद पानी को मोहताज

जगम्मनपुर ,जालौन । लोक निर्माण विभाग की लापरवाही अथवा हठधर्मिता ने वाटर सप्लाई के लिए बिछाई गई वर्षों पुरानी भूमिगत पाइप लाइन जेसीबी मशीन से तुडवा दी ।
माधौगढ़ तहसील अंतर्गत ग्राम जगम्मनपुर आबादी क्षेत्र में पंचनद संगम तीर्थ स्थल तथा इटावा, औरैया के लिए जाने वाले मार्ग पर सीसी रोड तथा नाली निर्माण का कार्य हो रहा है जिसमें 3.75 मीटर सीसी रोड से सटाकर नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिससे यह रास्ता संकीर्ण एवं तकलीफ तो हो ही जाएगा लेकिन विभाग के कर्मचारियों अथवा ठेकेदार ने नाली निर्माण के लिए सड़क के किनारे जेसीबी से खोदी गई मिट्टी इतनी चौड़ी और गहरी कर दी है कि दशकों पूर्व बिछाई गई भूमिगत वाटर सप्लाई पाइप लाइन लगभग 150 मीटर तक ध्वस्त हो गई है।यह पाइप लाइन सड़क के दोनों ओर थी लेकिन लोक निर्माण विभाग की लापरवाही अथवा हठधर्मिता के कारण दोनों ओर की पाइप लाइन ध्वस्त कर दी गई है जिसके कारण दलित बस्ती के लिए पेयजल संकट उत्पन्न हो गया है ।
उक्त संदर्भ में जल संस्थान के जे ई श्याम बहादुर बर्मा से बात करने पर उन्होंने बताया कि सड़क व नाली निर्माण कार्य के दौरान लोक निर्माण विभाग ठेकेदार के द्वारा जेसीबी से पाइप लाइन तोडने की जानकारी हुई है आवश्यक कार्यवाही हेतु उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।