वाल्मीकि आश्रम के महंत ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात सौंपा अनुरोध पत्र

वाल्मीकि आश्रम के महंत ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात सौंपा अनुरोध पत्र

तुलसी जयंती में राजापुर आ सकते हैं यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ

चित्रकूट – महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर चित्रकूटधाम (दिगम्बर अखाडा) के महंत भरतदास जी ने मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर योगी आदित्यनाथ से भेंट मुलाकात कर अनुरोध पत्र सौंप श्रीमद् गोस्वामी तुलसीदास जयन्ती व चरित दर्शन महोत्सव का शुभारम्भ एवं महर्षि वाल्मीकि की विशाल कार्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराये जाने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने महंत भरतदास के अनुरोध पर गोस्वामी तुलसीदास की जयन्ती पर राजापुर आने के लिये आश्वसन देते हुये मुख्य सचिव को कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने के निर्देश दिये और महंत भरतदास को शाल, गीता, हनुमान चालीस व रामजन्म भूमि चांदी का सिक्का भेंटकर सम्मान किया।
मुख्यमंत्री को सौंपे अनुरोध पत्र में वाल्मीकि आश्रम के महंत भरत दास ने अवगत कराया कि गोस्वामी तुलसीदास की जन्मस्थली राजापुर जनपद चित्रकूट में 15 अगस्त को गोस्वामी तुलसीदास की जयन्ती व श्री तुलसीदास चरित्र दर्शन महोत्सव का कार्यक्रम होना सुनिश्चित हुआ है तथा द्वितीय तमसा तट पर स्थित महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर सदियों से ऐतिहासिक, धार्मिक व आध्यात्मिक आस्था का संवाहक पावन तीर्थ है । विगत वर्षों की भांति महर्षि वाल्मीकि आश्रम में महर्षि वाल्मीकि जी की जयन्ती 20 अक्टूबर 2021 को महर्षि वाल्मीकि जी की विशालकाय मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कराये जाने की योजना है । महंत श्री ने मुख्यमंत्री से कार्यक्रमों में मौजूदगी के लिये अनुरोध किया है।
वहीं महंत भरतदास ने महर्षि वाल्मीकि आश्रम लालापुर में वन विभाग व ठेकेदार की मिली भगत से निर्माण कार्यों में अनियमितता, भ्रष्टाचार व मानक विहीन कार्य कराये जाने के सन्दर्भ में ज्ञापन सौंप कर अवगत कराया कि आश्रम में पेयजल में भ्रष्टाचार,सभी कार्य मानक विहीन हो रहे हैं । पाइप लाइन में भ्रष्टाचार, सोलर प्लान्ट में भ्रष्टाचार, आश्रम में बन रही सीढ़ियों के निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा गया, नींव की दीवारें फट गई हैं । महन्त भरतदास ने मुख्यमंत्री से सभी निर्माण कार्यों की जांच कराकर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराये जाने की मांग की है।