संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे चित्रकूट, चिंतन शिविर में होंगे शामिल

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे चित्रकूट, चिंतन शिविर में होंगे शामिल

 

 

अन्नू मिश्रा ( ब्यूरो )
आन्या एक्सप्रेस चित्रकूट

चित्रकूट – राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की पांच दिवसीय अखिल भारतीय स्तर की बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को सुबह संघ प्रमुख मोहन भागवत धर्मनगरी पहुंच गए। संघ प्रमुख के अगवानी में क्षेत्रीय प्रचारक से लेकर संघ के स्थानीय पदाधिकारी रेलवे स्टेशन में डटे रहे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी कड़ी सुरक्षा के साथ मुस्तैद रहे। डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल संघ प्रमुख की अगवनी के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे।

संघ प्रमुख दिल्ली से मानिकपुर फेस्टिवल स्पेशन ट्रेन से चित्रकूट पहुंचे। रेलवे स्टेशन चित्रकूटधाम कर्वी पर संघ के क्षेत्रीय प्रचारक, प्रांत प्रचारक समेत कई पदाधिकारियों, डीआरआई के संगठन सचिव अभय महाजन व भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे ने स्वागत किया। स्टेशन से संघ प्रमुख कड़ी सुरक्षा के बीच आरोग्यधाम पहुंचे जहां उन्होंने राष्ट्रऋषि नाना जी देशमुख की प्रतिमा माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।

आरोग्यधाम में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय स्तरीय बैठक आगामी 9 जुलाई से 13 जुलाई तक होनी है। जिसमें संघ के कार्यों पर चर्चा की समीक्षा के साथ आगामी कार्ययोजना पर चर्चा होनी है। इस बैठक में संघ प्रमुख के देश के कोने-कोने से एक दर्जन क्षेत्रीय प्रचारक भी शामिल हो रहे हैं।

यूपी-एमपी सरकारों के कामों पर भी मंथन

संघ प्रमुख और सभी पदाधिकारी बैठक में यूपी और एमपी सरकारों के कामों के साथ इनकी कार्यशैली व जनता के बीच इनके कार्य व्यवहार पर भी मंथन करेंगे। माना जा रहा है कि यूपी चुनाव को यहां योगी सरकार के दिशा निर्देश भी तय होंगे, दोनों सरकारों के लिहाज से भी संघ की इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। संघ प्रमुख से बैठक से तीन दिन पहले आगमन को इसी नजरिए देखा जा रहा है। संघ प्रमुख बैठक से पहले धर्मनगरी चित्रकूट के साधू-संतों से मुलाकात कर यहां के विकास को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इस बीच यूपी व एमपी सरकार के मुख्यमंत्री समेत कई प्रमुख लोग संघ प्रमुख से मुलाकात कर सकते हैं। बैठक के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी और केंद्रीय मंत्रियों के भी पहुंचने की संभावना है ।