सरकार ने कहा- अचानक बढ़े कोरोना मरीज, तबलीगी जमात को बताया वजह

0

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से कोरोना के मामले बढ़े हैं. लव अग्रवाल ने कहा कि तबलीगी जमात के कारण खासतौर से तमिलनाडु, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं.

  • पिछले 24 घंटे में कोरोना के 386 केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

  • तमिलनाडु, दिल्ली, आंध्र प्रदेश में बढ़े मामले: लव अग्रवाल

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में इस महामारी के 386 केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने 24 घंटे में जो मामले बढ़े हैं उसके लिए तबलीगी जमात को जिम्मेदार ठहराया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि तबलीगी जमात के लोगों के घूमने से कोरोना के मामले बढ़े हैं.

लव अग्रवाल ने कहा कि तबलीगी जमात के कारण खासतौर से तमिलनाडु, दिल्ली, जम्मू और कश्मीर, आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़े हैं. बता दें कि तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. तेलंगाना में ही 6 की मौत हो चुकी है. उधर, मरकज से लौटे लोगों की भी तलाश जारी. पुलिस शहर-शहर सर्च ऑपरेशन कर रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने आगे कहा कि कोरोना के 132 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं. जम्मू और कश्मीर से 23 केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 386 नए केस सामने आए हैं. लव अग्रवाल ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े 1800 लोगों को अस्पताल और क्वारनटीन सेंटर भेजा गया है. हालांकि हाल के मामलों में बढ़ोत्तरी से यह नहीं कहा जा सकता है कि यह नेशनल ट्रेंड है.

साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि रेलवे 3.2 लाख आइसोलेशन और क्वारनटीन बेड बना रहा है. ये 5000 रेल कोच में बनेगा. इसका काम शुरू हो गया है. लव अग्रवाल ने कहा कि टेस्टिंग किट, दवाओं और मास्क जैसी आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए लाइफलाइन फ्लाइट्स शुरू की गई है.