सहायक विकास अधिकारी ने किया क्षेत्र की पांच गौशाला का निरीक्षण।।

रामपुरा:खंड विकास अधिकारी रामपुरा ओम प्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में सर्दी को देखते हुए बुधवार को सहायक विकास अधिकारी भारत सिंह ने विकास खंड क्षेत्र की पांच गौशालाओं का औचक निरीक्षण किया जिसमे ग्राम पंचायत गोरा चिरैया में पहुंचने पर गौशाला ताले से बंद मिली काफी देर इंतजार करने के बाद भी केयर टेकर नही आया।

इसके बाद ग्राम पंचायत मजीठ गौशाला में तिरपाल का इंतजाम न होने पर तत्काल तिरपाल का इंतजाम करवाया गया।
एवम गौशाला में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रधान को निर्देशित किया गया।

उसी क्रम में ग्राम पंचायत जमरेही सानी की गौशाला में व्यवस्थाओं चाक चौबंद मिली लेकिन भूसा की कमी पाए जाने पर भूसा का इंतजाम एवम सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रधान व सचिव को निर्देशित किया गया।

वही ग्राम पंचायत धरमपुरा जागीर की गौशाला का निरीक्षण करने पर नेपियर घास व भूसे की व्यवस्था चाक चौबंद मिली एवम सीसीटीवी कैमरे चलते पाए गए।
उक्त क्रम में ग्राम पंचायत टीहर गौशाला में सीसीटीवी कैमरे चलते पाए गए एवम साफ सफाई की व्यवस्था की चाक चौबंद मिली एवम चारा,भूसा,दाना पर्याप्त मात्रा में मिला।
सहायक विकास अधिकारी भारत सिंह द्वारा प्रधान व सचिव से पांचों गौशाला में संरक्षित पशुओं के चारे की व्यवस्था, पानी की व्यवस्था एवं ठंड से बचाव सहित अन्य सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवम निर्देश देते हुए कहा कि गौशालाओं में संरक्षित पशुओं को शीतलहर से बचाव पर विशेष ध्यान दिया जाय। ताकि पशुओं को ठंड से परेशानी न होने पाए। इसके साथ ही पंचायत भवन का निरीक्षण किया ।