सीबीएसई की परीक्षा में रितिका द्विवेदी ने वाणिज्य वर्ग में काॅलेज में पाया द्वितीय स्थान

 

👉सीबीएसई की परीक्षा में रितिका द्विवेदी ने काॅलेज में पाया द्वितीय स्थान

झाँसी – कहते है की मेधा किसी परिचय की मोहताज नही होती।बस सच्ची लगन,निष्ठा होनी चाहिए। अगर किसी मुकाम पर पहुंचना है तो उसके लिए कड़ा परिश्रम आवश्यक है।मन मे विश्वास और परिवार का सहयोग हो तो बड़ा से बड़ा लक्ष्य पाया जा सकता है।कुछ ऐसा ही करिश्मा जिले में रहने वाली रितिका द्विवेदी ने इंटरमीडिएट की सी.बी.एस.ई. की परीक्षा में वाणिज्य वर्ग में कॉलेज में टॉप करके दिखाया है।रितिका ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 90 प्रतिशत अंक लाकर परिवार स्कूल व क्षेत्र का नाम रोशन  किया है। रितिका के पिता कृष्ण कुमार द्विवेदी व माता विजया द्विवेदी बेटी की सफलता पर फूले नहीं समा रहे है। रितिक की इस सफलता से उनके शुभचिंतक मित्रों ने ढेर-सारी शुभकामनाएं दी है।।रितिका ने इंटरमीडिएट की परीक्षा झाँसी जिले के प्रतिष्ठित शेरवूड कालेज खाती बाबा झाँसी से पास की है।

संवाददाता को मेधावी रितिका ने बताया कि अगर सच्ची लगन और दृढ़ इच्छाशक्ति हो बड़े से बड़े मुकाम को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सफलता के लिए प्रतिदिन अध्ययन आवश्यक है। नियमित छह से सात घंटे पढ़ाई करती थी। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है।
उल्लेखनीय हो कि रितिका शुरुआत से ही मेधावी रही है जिससे इन्होंने इतनी बड़ी सफलता अर्जित की है। इनकी सफलता से परिवार,रिश्तेदार व क्षेत्र के लोग काफी खुश दिखाई पड़ रहे है।

रितिका आगे चलकर भविष्य में चाटर्ड एकॉउंटेंट की तैयारी करना चाहती है। रितिका की सफलता से उनके स्कूल वाले भी काफी खुश है उन्होंने रितिक को आगे आने भविष्य के लिए शुभकामनाएं व बधाई दी ,रितिका ने आगे बताया कि सतत प्रयास सफलता के द्वार खोलती है।