सुल्तानपुरा व जाजेपुरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का हुआ आयोजन।।

रामपुरा (जालौन) विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत सुल्तानपुरा व जाजेपुरा में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

शनिवार को ग्राम पंचायत सुल्तानपुरा व लिड़ऊपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में रामपुरा चेयरमैन गायत्री वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में गाँव क्षेत्र में पहुँचकर ग्रामीणों को इन योजनाओं के बारे मे जानकारी उपलब्ध कराते हुए इन योजनाओं का लाभ दिलाना हैं। उक्त योजनाओं की जानकारी मोबाईल वैन के माध्यम से ग्रामीणों को जानकारी दी जा रही हैं। चेयरमैन ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए हुए सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लिए संचालित योजनाओं के लाभान्वित हुए लोगों से चर्चा की। ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना, पशुपालन, लघु उद्योग, मत्स्य पालन, शौचालय आदि योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तृत जानकारी दी तथा अधिकारियों को पात्रता श्रेणी में आने वाले ग्रामीणों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कहा। ग्राम जाजेपुरा, धरमपुरा में रामपुरा निवर्तमान चेयरमैन शैलेन्द्र ने ग्राम पंचायतों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले ग्रामीणों को प्रमाणपत्र वितरित किये। योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जन सामान्य को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करते हुए प्रमुख योजनाओं से संतृप्तिकरण तथा योजनाओं से लाभ की कहानी लाभार्थियों की जुबानी सुनी गई।
उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चेयरमैन गायत्री वर्मा, जाजेपुरा में निवर्तमान चेयरमैन शैलेन्द्र सिंह, अंकुर मिश्रा, शिवकुमार गोड़, सचिव अभिनव पाठक, केश्वकान्त त्रिपाठी आदि सहित ग्राम पंचायत के ग्रामीण मौजूद रहे।