आपस में समन्वय स्थापित कर अमावस्या मेले को सकुशल कराएं संपन्न- डीएम

अषाढ़ माह के अमावस्या मेले के दृष्टिगत अधिकारियों के साथ की बैठक

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अषाढ़ मास की अमावस्या मेले के दृष्टिगत अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। डीएम ने निदेर्श दिए कि सभी नामित मजिस्ट्रेट अपने तैनाती स्थल पर उपस्थित रहकर मेले का सकुशल संपन्न कराएं।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि हिंदू पंचांग के अनुसार अषाढ़ मास की अमावस्या का पवर् 29 जून को पड़ रहा है, जिसका मेला 28 से 30 जून तक चलेगा। इस अमावस्या मेले के अवसर पर शासन के निदेर्शों का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाने के लिए मजिस्ट्रेट/जोनल मजिस्ट्रेट नामित किए गए हैं, जो 29 जून को मेला क्षेत्र में अपने निधार्रित स्थलों पर तैनात रहकर मेला व्यवस्था को सकुशल संपन्न कराएंगे। उन्होंने अपर जिलाधिकारी से कहा कि मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी सुनिश्चित कराए तथा सभी अधिकारी भ्रमण कर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए दिए गए निदेर्शों का अनुपालन सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी नामित मजिस्ट्रेट अपने तैनाती स्थलों पर उपस्थित व भ्रमणशील रहकर शांति व्यवस्था बनाए रखते हुए मेला को सकुशल संपन्न कराएं। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कवीर् से कहा कि रामघाट व परिक्रमा मागर् सहित पूरे मेला क्षेत्र में साफ सफाई की व्यवस्था कराएं तथा मेला क्षेत्र में विचरण करने वाले गोवंशों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। मुख्य चिकित्साधिकारी को निदेर्श दिए कि पूवर् की भांति स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित कराएं। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल संस्थान, जल निगम से कहा कि पूरे मेला क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं तथा विद्युत विभाग भी विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कर ले। अधिशासी अभियंता सिंचाई को निदेर्श दिए कि पूवर् की भांति मंदाकिनी-गंगा नदी व रामघाट में घाट की समुचित साफ-सफाई, डूबने से बचाव के लिए बैरिकेडिंग, गोताखोर व नाव सहित संबंधित आवश्यक व्यवस्थाएं कराएं। साथ ही नदी प्रदूषण को रोकने के लिए भी व्यवस्था करें। कहा कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर में भ्रमणशील रहकर यातायात संबंधी व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखें। कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों आपस में समन्वय स्थापित कर अमावस्या मेले को सकुशल संपन्न कराएं।
इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र राय, उपजिलाधिकारी कवीर् पूजा यादव, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) वंदिता श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी कवीर् शीतला प्रसाद पांडेय सहित सम्बंधित अधिकारी व कमर्चारीगण मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut