हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व को दीपोत्सव के साथ हर हिंदू घर व समस्त हिन्दू मंदिरो में भव्य रूप से मनाया जाए।

0
55

हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व को दीपोत्सव के साथ हर हिंदू घर व समस्त हिन्दू मंदिरो में भव्य रूप से मनाया जाए।

हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व के साथ नव संवत्सर के इस उत्सव पर हिंदू धर्म के लिए सद्भावना हेतु हिन्दू राष्ट्र भारत के सभी राज्यों में समस्त प्रादेशिक सरकारों के द्वारा अब किसी प्रकार का एक कठोर कानून बनाया जाना चाहिए ताकि हमारे हिंदू धर्म के प्रति आग उगलने वाले कुछ संघटन हमारे तीज त्यौहार पर निकलने वाले समारोह में कुछ भी गलत व्यवहार करने कि न सोच विचार कर सके ।इसके लिए उचित होगा की आने वाली हनुमान जन्मोत्सव पर सर्व जनसाधारण में दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए कड़ा कानून बनाया जाए । ताकि हनुमान जयंती पर जगह जगह दीप प्रज्ज्वलित करके उत्सव की भाती ही इस त्यौहार में किसी की भी मंशा रंग में भंग डालने की न रहे । यह कार्य हिंदू धर्म के पक्ष को देखते हुए ही जल्द कोई न कोई कानून जरूर बनाया जाए । ये और भी जरूरी तब हो जाता है जब कुछ समुदाय के लोग अपने ही भारत राष्ट्र में विरोधियों की तरह व्यवहार करते हैं। हिंदुओ द्वारा मनाए जाने वाले हर उस त्यौहार के उत्सव को भंग करने की पूरी कोशिश करते हैं जो हिंदुओं के लिए विशेष महत्व रखता है।
यदि हिंदू राष्ट्र में हिंदू ही एकजुट होकर इन सब व्यवधानो का सामना करेंगे तो शायद कोई हल निकले जिनके लिए मैं अपनी सरकार का भी आवाहन भी करती हूं। ताकि कोई किसी भी प्रकार का गलत कार्य न करे।
अभी हाल मैं ही राम नवमी के उपलक्ष में भगवान श्री राम की झांकी निकाली गई, इस रैली में जिस प्रकार मुंबई शहर में लोगों ने पथराव करके व्यवधान डालने की कोशिश की है उस प्रकार की मंशा सफल ना हो ।

सनातन धर्म की रक्षा हेतु अब हम सभी हिंदू धर्म को मानने वाले सभी धर्मों के लोगों को अलग-अलग समुदाय की जगह एकजुट होकर हमारे हिंदुत्व की रक्षा करने के लिए आगे आना बहुत जरूरी है।

जो लोग भगवान श्री राम के काज में विघ्न डाल सकते हैं वह लोग हिंदू धर्म को अपनी गलत मंशा के द्वारा अपमानित कर रहे हैं इसीलिए मेरा निवेदन है कि जन-जन जो हिंदू धर्म को मानता है और इसके पीछे सभी तथ्यों को मानता है वह हनुमान जन्मोत्सव के पावन पर्व पर दीपदान करके अपने समस्त मंदिरों का आदर करें , भारी से भारी संख्या में दीप प्रज्वलित करने की मंशा लेकर आप सभी का समर्थन चाहती हूं।

जय श्री राम

@आशी प्रतिभा( स्वतंत्र लेखिका)