18 दिसंबर 2020 को अल्पसंख्यक अधिकार दिवस का आयोजन वृहद रूप से करेगा- नंदी

0

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी अधिकार दिवस पर टर्म लोन व शैक्षिक लोन वितरण सहित विभागीय नवीन पोर्टल का करेंगे शुभारंभ

चित्रकूट- उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा 18 दिसंबर को पूरे प्रदेश में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस कार्यक्रम का वृहद रूप से आयोजन किया जाएगा। इसमें अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का विस्तार से अवगत कराया जाएगा।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक़्फ़ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी‘ ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक अधिकार दिवस के मौके पर अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम द्वारा टर्म लोन और शैक्षिक ऋण का वितरण तथा मुसाफ़िर खाने की बुकिंग ऑनलाइन किए जाने की विभागीय नवीन पोर्टल तथा मुस्लिम मुसाफिरखाने का मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल का भी योजना भवन के वैचारिकी हाल में दोपहर 12ः00 बजे शुभारम्भ किया जाएगा।

नन्दी ने बताया कि राज्य सरकार ने अल्पसंख्यकों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रभावी रणनीति अपनाई है। जिसके तहत अधिकाधिक संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।