स्थानीय मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए करें प्रेरित- डीएम

0
47

स्थानीय मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए करें प्रेरित- डीएम

– बैठक में डीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में शनिवार को स्वीप योजना के अंतगर्त नगर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाता जागरूकता में लगाए गए नोडल अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिला निवार्चन अधिकारी ने नोडल अधिकारियों से कहा कि निवार्चन आयोग ने वोटर टनर्आउट को बढ़ाने के निदेर्श दिए हैं। कहा कि जनपद में जिन पोलिंग में मतदान प्रतिशत कम है, वहां पर फोकस करके बढ़ाया जाए। बताया कि निवार्चन आयोग द्वारा इस बार मतदान के लिए एक घंटा समय भी बढ़ाया गया है। मतदाता मतदान केंद्र के 100 मीटर बाहर तक वाहन ला सकते हैं। कहा कि आप लोग मतदाताओं को लोकतंत्र का महत्व बताकर मतदान प्रतिशत बढ़ाएं। परिवार के सदस्यों को बाहर रहने वालें लोगों को मतदान के लिए बुलाने को प्रेरित करें तथा जो स्थानीय स्तर पर मतदाता है, उन्हें भी शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करें। मतदान के दिन बूथों को सजाया जाएगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों को निदेर्श दिए कि आप लोग अपने गांव में पंचायत सहायक, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं, विद्यालय के अध्यापकों, आशा आंगनबाड़ी कायर्कत्रयों व एएनएम को लगाकर पुरवा मजरा पर घर-घर जाकर मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करें। कहा कि जनपद में आगामी 27 फरवरी को मतदान होना है। इसलिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए 25 फरवरी तक अवश्य अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न कायर्क्रम आयोजित करते रहे। अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव ने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपने गांव के हर मजरे, हर घर-घर लोगों को जागरुक करके अधिक-अधिक मतदान कराएं तथा मतदाता जागरुकता के लिए जो भी कायर् कराए जाए, उसकी सूचना भी उपलब्ध कराएं।
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, अपर उपजिलाधिकारी सत्यम मिश्रा, आकांक्षा सिंह सहित समस्त नोडल अधिकारी मौजूद रहे।

#चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट