महाशिवरात्रि के दिन हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने पर ग्रामीणों में आक्रोश,सीओ के पहुंचने पर मामला हुआ शांत।।

0
42

महाशिवरात्रि के दिन हनुमान जी की मूर्ति तोड़ने पर ग्रामीणों में आक्रोश,सीओ के पहुंचने पर मामला हुआ शांत।।

रामपुरा माधौगढ़- हिंदुओं के पवित्र आस्था का दिन, महाशिवरात्रि पर हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ने पर ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया। चौकीदार की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले पर रिपोर्ट दर्ज कर मूर्ति स्थापित करने की बात कही। तब जाकर ग्रामीणों के मन का गुस्सा थमा।
थाना माधौगढ़ के अंतर्गत असहना ग्राम में गांव के बाहर प्राचीन हनुमान का मंदिर है। जहां कांवड़ में जल भरकर लाने वाले श्रद्धालु पूजा अर्चना करते हैं। उसके पहले गांव में ही स्थित देवी मंदिर के पुजारी नारायण दास ने सुबह 7 बजे के लगभग हनुमान मंदिर की मूर्ति को देखा तो वह खण्डित थी और मंदिर परिसर में जूतों के निशान मौजूद थे। जिससे माना जा रहा था कि इस मूर्ति को अराजक तत्वों ने नुकसान पहुंचाया है। इस बात से ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया।
घटना की सूचना पुलिस को दी गई,गुस्साए ग्रामीणों में आस्था के मामले पर इंस्पेक्टर अजय कुमार अवस्थी से नोक-झोंक हुई,लेकिन उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। उसके बाद सीओ राहुल पांडेय और तहसीलदार प्रेमनारायण प्रजापति,नायाब तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। प्रशासन के आला अधिकारियों की मौजूदगी में कोतवाल अजय अवस्थी ने चौकीदार सुंदर सिंह की तहरीर पर अज्ञात के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करने और खंडित मूर्ति की जगह नई मूर्ति स्थापित कराने का भरोसा दिलाया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए। गांव में शांति व्यवस्था बनी हुई है,इस बीच पुलिस और प्रशासन अराजकतत्वों पर नजर बनाए हुये है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर