होली के पहले बुन्देली सेना मंदाकिनी नदी के घाटों की करेगी सफाई

0
46

होली के पहले बुन्देली सेना मंदाकिनी नदी के घाटों की करेगी सफाई

चित्रकूट ब्यूरो: होली के पहले मंदाकिनी नदी के घाटों की सफाई का अभियान बुन्देली सेना शुरू करेगी। गंदगी से घाट कराह रहे हैं, पहले यह समस्या अप्रैल-मई में आती थी, लेकिन इसबार माचर् से ही प्रदूषण की समस्या है।
बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मंदाकिनी नदी में साल-दरसाल संकट बढ़ता ही जा रहा है। नदी में बहाव बिल्कुल नहीं है, ऐसे में पानी मे काई की समस्या आ रही है। आगे जैसे-जैसे गमीर् बढ़ेगी संकट के बादल मंडरायेंगे। हर व्यक्ति को नदी के प्रति जवाबदेह बनना होगा। नदी में किसी भी तरह का धामिर्क कचरा डालने से हमें बचना होगा। नदी का लगभग 20 किमी. हिस्सा गमिर्यों में सूख जाता है, यदि बंधवईन में नदी बंधी न होती तो कवीर् में बूंद-बूंद पानी का संकट रहता, पाठा जलकल ठप्प हो जाता और पुल के नीचे से पैदल लोग नदी पार कर जाते। अजीत सिंह ने बताया कि होली के पहले नदी के घाटों की सफाई का अभियान शुरू किया जाएगा ताकि होली में लोगों को साफ-स्वच्छ मंदाकिनी में डुबकी लगाने का अवसर मिले। सिंचाई विभाग से भी बुन्देली सेना ने रामघाट से लेकर कवीर् तक के सभी प्रमुख घाटों में सफाई अभियान शुरू कराने की अपील की है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक