Homeबुन्देलखण्ड दस्तकमीडिया टीम ने आज पूरा किया गया विद्यालयों का निरीक्षण।।

मीडिया टीम ने आज पूरा किया गया विद्यालयों का निरीक्षण।।

मीडिया टीम ने आज पूरा किया गया विद्यालयों का निरीक्षण।।

रिपोर्ट : अंजनी कुमार सोनी, सौरभ कुमार

रामपुरा जालौन :-आज पुनः शनिवार को मीडिया टीम द्वारा रामपुरा विकासखंड के बीहड़ क्षेत्र में विद्यालयों का निरीक्षण किया गया जिसमें कूसेपुरा,नरौल हनुमंतपुरा,अंगदेला मढैया,सिद्ध पुरा का विद्यालय देखा गया तो सिध्दपुरा हाई स्कूल सही पाया गया,जिसमे सभी अध्यापक उपस्थित थे एवं सही ढंग से पठन पाठन का कार्य चल रहा था। जबकि नरौल राजकीय हाई स्कूल काफी हद तक जर्जर की स्थिति होने पर भी स्टाफ व बच्चे खुले में बैठने को मजबूर है। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि 2015 में बिल्डिंग हैंडोवर की गई थी लेकिन 4 से 5 साल में ही कमरे जर्जर होने लगे व बिल्डिंग कभी भी गिर सकती है इसलिए हम लोग खुले में पढ़ा रहे है।
नरौल प्राथमिक विद्यालय में ड्रेस पर बच्चों की संख्या अच्छी मिली।
प्राथमिक विद्यालय हनुमंत पुरा में इंचार्ज महेंद्र कुमार तिवारी ने बताया की सफाई कर्मी सफाई करने नहीं आता है एवं जब गांव में जाकर देखा गया तो गांव में भी साफ सफाई नहीं मिली नालियां भरी मिली नालियों के आस पास बहुत सी घास फूस उगी हुई है जब इस बारे में गांव वालों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया की सफाई कर्मी सिर्फ प्रधान के दरवाजे के आसपास ही सफाई करता है गांव में बहुत कमी सफाई करता है अगर सफाई करता होता तो सामने दिखाई देता।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय राठौरण पुरा प्राथमिक विद्यालय राठौरण पुरा मैं जब मीडिया टीम पहुंची तो वहां पर सिर्फ बच्चे बैठे मिले प्रधानाचार्य और ना सहायक अध्यापक कोई भी मौजूद नहीं था और विद्यालय भवन की स्थिति भी बहुत ही दयनीय है विद्यालय में ही बच्चे बैठने को मजबूर है विद्यालय जर्जर होने की स्थिति से कभी भी गिर सकता है।
उच्च प्राथमिक विद्यालय  राठौरनपुरा में रामअवतार प्रधानाध्यापक उपस्थित मिले वही विद्यालय के पास ही खेल का मैदान है जिसमें ट्रांसफार्मर रखा हुआ है ट्रांसफार्मर के बगल से ही खेल के मैदान में अंदर जाने की जगह है ट्रांसफार्मर से हादसा होने की कभी भी आशंका है वही ग्रामीण रामसेवक ,शिवकुमार विजेंद्र, प्रेम ,मोनू ,जयप्रकाश आदि ने बताया कि ट्रांसफार्मर 8 दिन से फुक हुआ है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है हम लोग अंधेरे में रह रहे हैं तथा ग्राम वासियों ने बताया की ग्राम मे आंगनवाड़ी कभी कभार ही खुलती है जब राशन का वितरण होता है ।
प्राथमिक विद्यालय अंगड़ेला मड़ैया मैं इंचार्ज राजेश कुशवाहा उपस्थित मिले ।
पूर्व माध्यमिक विद्यालय डिकॉली  जागीर में ग्रामीणों द्वारा शिकायत मिली थी कि प्रधानाचार्य स्वयं नहीं आते हैं लेकिन देखरेख के लिए अपने स्थान पर अजीत नाम के लड़के को ₹3000 में रखा हुआ है जिससे वह उनके स्थान पर शिक्षण कार्य करवाता है और स्कूल की देखरेख करता है लेकिन जब सच्चाई का पता लगाया गया तो बात सही निकली जब मीडिया टीम विद्यालय पहुंची तो मीडिया टीम को देखकर अजीत स्कूल के पीछे छुप गया और प्रधानाचार्य से बात करने के लिए कहने लगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular