खबर का हुआ असर: घटिया निमार्ण की जांच शुरू

0
43

खबर का हुआ असर: घटिया निमार्ण की जांच शुरू

– मौके पर जाकर प्रशासनिक टीम ने किया निरीक्षण

अन्नू मिश्रा (ब्यूरो चित्रकूट)

चित्रकूट ब्यूरो: विगत दिनों समाचार पत्र में खबर प्रकाशित करने का जोरदार असर हुआ है। जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने निमाणर् कायर् में घटिया सामग्री का प्रयोग करने की खबर के मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।
विकासखंड पहाड़ी के अन्तगर्त अरछा-बरेठी ग्राम पंचायत के गौशाला में मनरेगा योजना के तहत बनाए गए इंटरलाकिंग खंडजा निमार्ण कायर् मंे प्रयोग की गई घटिया सामग्री की खबर को विगत दिनों हमारे अखबार ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा जांच टीम भेजकर गुणवत्ता की जांच करवाई गई। अब देखना यह होगा कि जांच टीम में शामिल अधिकारी उस इंटरलाकिंग खंडजा निमार्ण कायर् में क्या आख्या लगाकर जिलाधिकारी के सामने प्रस्तुत करतें हैं या फिर ठेकेदार सरकारी धन को ठिकाने लगाने के मंसूबों पर कामयाब होगा।
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में अधिकारियों के व्यस्त होने का कुछ ठेकेदार जमकर लाभ उठा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार खन्ड विकास पहाड़ी के ग्राम पंचायत अरछा बरेठी में इन्टरलाकिंग खंडजा निमार्ण कायर् में ठेकेदार के द्वारा घटिया सामग्री का प्रयोग करके मानक विहीन कायर् करा कर विकास कायर् के लिए आये धन को ठिकाने लगाने का कायर् प्रगति पर चल रहा है, वहीं ग्रामीणों ने नाम न छापने की शतर् पर बताया कि इंटरलाकिंग खंडजा निमार्ण कायर् के लिए मनरेगा योजना अंतगर्त शासन से लगभग 13 से 14 लाख रुपए आया है, जो की इंटरलाकिंग खंडजा निमार्ण कायर् मानक के विपरित कायर् करा कर ठेकेदार अपनी मनमानी करते हुए सरकारी धन का दुरूपयोग कर रहा और अपनी जेब भरने का काम कर रहा है। जबकि जिम्मेदार अधिकारी सब जानते हुए भी अनजान बने हैं। अगर जिले के जनप्रिय जिलाधिकारी जांच टीम के द्वारा जांच करवायी गई तों दूध का दूध और पानी का पानी होंगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक