भाकियू ने पंचायत आयोजित कर की किसानों की समस्याओं पर चर्चा

0
40

भाकियू ने पंचायत आयोजित कर की किसानों की समस्याओं पर चर्चा

चित्रकूट ब्यूरो: तहसील परिसर में मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन की जिला इकाई ने किसान पंचायत का आयोजन किया। इसमें किसानों की समस्याओं पर चचार् की गई। बाद में तहसीलदार को उप जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा।
किसान पंचायत की अध्यक्षता भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने की। उन्होंने कहा कि किसानों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अन्ना मवेशियों से सबसे ज्यादा परेशानी है। गौवंशों को गौशालाओं में न रखने से ये फसलें चर रहे हैं। इसके अलावा ओलावृष्टि से रबी फसल भी पिछड़ गई है और देर से तैयार हो रही है। किसानों के सामने फसल की चैकीदारी की समस्या है। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए और अन्ना मवेशियों को गौशाला न छोड़ने का सख्त आदेश देना चाहिए। इसके अलावा किसान पंचायत में गेहूं क्रय केंद्रों का मुद्दा भी उठा। किसानों ने कहा कि जिले में पांच दलहन व  तिलहन के खरीद केंद्र खोले जाएं।
ब्लाक अध्यक्ष नरेश सिंह ने कहा कि कृषि विभाग से किसानों द्वारा खरीदे गए बीज की सब्सिडी का भुगतान अविलंब कराया जाए। इसके अलावा किसानों ने सदर तहसील परिसर कवीर् में लगे वाटर कूलर को दुरुस्त कराने, गल्ला मंडी में फसलों के दाम का बोडर् लगवाए जाने आदि की मांगें उठाईं। पंचायत में संतगोपाल भारतीय, छेदीलाल, रामेश्वर सिंह, शिव सिंह, अमित कुमार, रामशरण राजपूत, कमलेश सिंह, भाकियू मीडिया प्रभारी देवेंद्र आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक