Homeबुन्देलखण्ड दस्तकअवैध कब्जा में हुए खुलासे को लेकर की जांच की मांग

अवैध कब्जा में हुए खुलासे को लेकर की जांच की मांग

अवैध कब्जा में हुए खुलासे को लेकर की जांच की मांग

मानिकपुर, चित्रकूट: नगर पंचायत मानिकपुर द्वारा करोड़ों रुपये की रेलवे की पड़ी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों की मुताबिक मानिकपुर रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी और नगर पंचायत के जिम्मेदारों के बीच लाखों रुपयों का लेनदेन हुआ। जिसे मानिकपुर रेलवे का एक अधिकारी दबाने का प्रयास कर रहा है। यह अधिकारी रेलवे से जुड़े अपने उच्चाधिकारियों को गुमराह कर रहा है।
इस मामले में मानिकपुर तहसील के उपजिलाधिकारी प्रमेश श्रीवास्तव ने भी अपनी जांच रिपोटर् में यह बात स्पस्ट रूप से कह दी है कि इस विवादित स्थल की भूमि रेलवे की है। इसके बाद भी रेलवे के आला अधिकारी जानबूझकर अंजान बन कर मामले की लीपापोती करने में लगे हैं। अगर जिलाधिकारी एवं रेलवे के उच्चाधिकारी इस मामले की सही जांच करवा लें तो रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जे के मामले पर इससे जुड़े कई विभागीय अधिकारी फंसते नजर आयेंगे। एक बड़ा प्रश्न चिन्ह इस बात पर लग रहा है कि जब यह बात अधिकारियों की जांच में स्पष्ट हो चुकी है कि विवादित स्थल की भूमि रेलवे की है तो जिले के जिम्मेदार अधिकारी और रेलवे के उच्चाधिकारी अभी तक इस मामले पर कोई बड़ी कायर्वाही क्यों नहीं की और रेलवे के उच्चाधिकारी अगर मामले की सही जांच करवा लें तो मानिकपुर के रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा लिये गये लाखों रुपये के मामले का भी खुलासा हो सकता है। मानिकपुर के एडवोकेट जितेन्द्र मोहन शुक्ल ने प्रषासन व रेलवे के उच्चाधिकारियों से इस मामले को संज्ञान में लेकर जांच कराने की मांग की है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular